भितरवार। नईदुनिया न्यूज

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमितों को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सर्तक हो गया है। कोरोना वायरस से लोगों के बचाव के लिए रविवार को एसडीएम अश्विनी कुमार रावत ने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्होंने किल कोरोना अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए सख्त दिशा निर्देश दिए। एसडीएम ने अधीनस्थों से कहा कि उक्त अभियान में किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि जिले में इन दिनों कोरोना कहर बरपा रहा है। रोजाना काफी संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। संक्रमण की इस स्थिति को देखते हुए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने शासन द्वारा चलाये जा रहे किल कोरोना अभियान को और प्रभावी बनाने के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को जमीनी स्तर पर काम करने के लिए आवश्यक कदम उठाते हुए अधीनस्थ अधिकारियों को ब्लॉक स्तर पर रविवार को भी बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम ने जनपद पंचायत सभागार में स्वास्थ्यकर्मी, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, एमपीडब्लू, बीएलओ, पंचायत सचिव एवं स्वास्थ्य, महिला बाल विकास के जिम्मेदार कर्मचारियों की बैठक ली।

बॉक्स

एक भी घर छूटना नहीं चाहिए

एसडीएम ने कहा कि कोरोना वायरस पर पूर्ण नियंत्रण की रणनीति के साथ किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वे कराएं। सर्वे से कोई भी व्यक्ति, घर एवं क्षेत्र छूटना नहीं चाहिए। जो टीम सर्वेक्षण में ढिलाई बरतेगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। डेंगू, मलेरिया, सर्दी, जुकाम, बुखार व खांसी से ग्रसित लोगों को सूचीबद्ध कर उन्हें इस अभियान के तहत चिकित्सकीय परामर्श दिलाया जाना है, साथ ही सूचीबद्ध लोगों को फीवर क्लीनिक में ले जाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण और संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच भी कराई जानी है। इंसीडेंट कमांडर अभियान का नेतृत्व कर यह सुनिश्चित करें कि सूचीबद्ध प्रत्येक व्यक्ति की जांच हो जाए। जरुरत के मुताबिक संस्थागत एवं होम क्वारंटाइन का काम भी तत्परता से कराएं। जिन लोगों को होम क्वारंटाइन किया जाए उनके घर पर होम क्वारंटाइन का पर्चा जरूर लगाएं। भितरवार में आयोजित बैठक में जिला परियोजना अधिकारी राजीव सिंह, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवंत शर्मा एवं बीसीएम जयंत सिंह यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस