आंतरी। नईदुनिया न्यूज

स्वच्छ भारत अभियान के तहत कस्बे को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए नगर परिषद अधिकारी द्वारा दावे तो कई किए जा रहे है, परंतु वास्तव में कस्बे में न तो सफाई दिख रही है और न ही स्वच्छता। अधिकारियों की अनदेखी के कारण नगर परिषद के वार्डों में कहीं कचरा जमा है तो कहीं सड़कों पर गंदा पानी भरा है। घरों के आगे भरे गंदे पानी की निकासी के लिए स्थानीय लोग जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के कारण लोगों को गंदे पानी के बीच से होकर निकलना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि वार्ड के लोगों के आवागमन के लिए नगर परिषद द्वारा गली मोहल्लों में सीसी रोड तो बनवा दी गई है। परंतु सड़क के दोनों ओर पानी निकासी के लिए नालियां नहीं बनवाई गई है। इस कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है और घरों के आगे गंदा पानी भरा है और लोगों को गंदे पानी के बीच से होकर निकलना पड़ रहा है। इसके साथ ही वार्ड में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हैं। इस कारण दुर्गंध का माहौल है।

बॉक्स

सड़क बनाई नाली बनाना भूला ठेकेदार

नगर परिषद में लोगों की सुविधा के लिए स्थानीय पार्षद द्वारा गलियों में सीसी रोड तो बनवा दी है, परंतु सड़क बनाने वाला ठेकेदार पानी की निकासी के लिए सड़क बनाना भूल गया। इसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है। नगर के बापू विद्यालय के पास बनी सड़क पर नाली नहीं होने के कारण घरों का गंदा पानी सड़क पर जमा रहा है। स्कूल के पास पानी की निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण बरसात के मौसम में विद्यालय परिसर में पानी जमा हो जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नाली नहीं होने के कारण सड़कों पर पानी भरा है। वहीं नियमित रूप से सफाई नहीं कराए जाने के कारण कचरे के ढेर लगे हैं। इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 12 में राशन की दुकान के सामने नाली जाम होने के कारण गंदा पानी सड़क पर ही बहता रहता है।

इनका कहना है

सफाई और गंदे पानी की निकासी के लिए कर्मचारियों को भेजकर नियमित रूप से नालियों की सफाई कराई जा रही है। जहां अभी नालियां साफ नहीं हुई है, वहां सफाई कर्मचारी भेजकर सफाई करा दी जाएगी। इसके साथ ही जिन गलियों की पानी निकासी के लिए नालियां नहीं है वहां पानी निकासी की व्यवस्था की जा रही है। जिससे जलभराव की स्थिति न बने।

-महेश प्रसाद दीक्षित, सीएमओ, नगर परिषद आंतरी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan