डबरा/आंतरी। नईदुनिया न्यूज

आंतरी कस्बे में 9 दिनों से टोटल लॉकडाउन कस्बे में प्रशासन ने शनिवार सुबह तीन घंटे की सशर्त ढील दी, ताकि नगर के लोग जरूरत का सामान खरीद सकें। नौ दिन बाद शनिवार को दुकानों को खुला देखकर सामान की खरीदारी के लिए निकले लोगों ने न तो शारीरिक दूरी का पालन किया और न ही लॉकडाउन की फिक्र की। दुकानदारों ने प्रशासन के नियमों की अनदेखी कर बेफिक्र होकर सामान की बिक्री की। लोगों की भीड़ को देखकर नगर परिषद और पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए दुकानों को बंद कराया और बिना मॉस्क व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 9 लोगों पर 1800 रुपये का जुर्माना लगाया।

गौरतलब है कि आंतरी कस्बे के वार्ड 10 में विगत 12 मई को मुंबई से लौटने वाले रामजीलाल और राजेश को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। दोनों की पुष्टि होने के बाद ग्वालियर क्वारंटाइन करा दिया गया और वार्ड 10 को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर सील करा दिया था। विगत 13 मई से टोटल लॉकडाउन के बाद लोगों को घरों में कैद कर दिया गया और बाजार को बंद करा दिया। प्रशासन द्वारा बरती जा रही सख्ती के कारण पिछले नौ दिनों से आंतरी कस्बे में सन्नाटा पसरा था। लोगों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन द्वारा शनिवार को सुबह 7 से 10 बजे तक आवश्यक सामान की दुकानों को खोलने की ढील दी गई, जिससे लोग जरूरत का सामान खरीद सकें।

बॉक्स

बिना मास्क पहने घूमने वालों पर कार्रवाई

लॉकडाउन से लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन द्वारा सुबह 7 से 10 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति के साथ सख्त हिदायत दी गई थी कि बाजार में सामान खरीददारी करते समय दुकानदार शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए सामान की बिक्री करें। वहीं ग्राहक व दुकानदार मुंह पर मॉस्क लगाकर रखें। लेकिन खुले बाजार को देखकर लोगों ने न तो शारीरिक दूरी का पालन किया और न ही मुंह पर मॉस्क लगाया। बाजार में बिना मॉस्क के घूम रहे लोगों को देखकर एएसआई शिवसिंह गुर्जर, प्रधान आरक्षक विनोद सिंह चौहान ने पुलिस ने और नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ मिलकर लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिन बिना मॉस्क के घूम रहे 9 लोगों पर 200-200 रुपये का जुर्माना लगाकर लगभग 1800 रुपये का राजस्व वसूला।

इनका कहना है-

ईद के त्योहार और लोगों की जरूरतों को देखकर जिला प्रशासन के निर्देश पर सुबह के समय तीन घंटे के लिए दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। बाजार में प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों और ग्राहकों पर जुर्माने की कार्रवाई की है।

-अनिल राघव, नायब तहसीलदार आंतरी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना