डबरा/भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि

पैगम्बर हजरत मोहम्मद सल्लाहो अलैह व सल्लम का यौम ए विलादत ईद मीलादुन्नबी रविवार को धूमधाम ने मनाया गया। शाम को इशां की नमा की बाद मस्जिदों व मदरसों में अल्लाह रसूल के जीवन चरित्र पर रोशनी डाली गई और मुस्लिम समुदाय के लोगों को अल्लाह के रसूल की नसीहतें याद दिलाई गईं और उनके बताए रास्ते पर चलने के लिए कहा गया।

रविवार को पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लाहो अलैह व सल्लम का यौम ए विलादत शहर सहित पूरे विकासखंड में हर्षोल्लास से मनाया गया। हालांकि इन दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा शहर में पैगंबर साहब का विशाल जुलूस निकाला जाता है, परंतु धारा 144 लगी होने के कारण जुलूस के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया। शाम के इशां की नमाज के बाद मोती मस्जिद, जामा मस्जिद, मस्जिद सिद्दीक में पेश इमाम ने अल्लाह के रसूल के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और लोगों से उनकी तालीम के मुताबिक जिंदगी गुजारने तथा अच्छे काम करने की बात कही गई। कार्यक्रम में तिलावते कुरान पेश किया गया।

इस अवसर पर कमेटी अध्यक्ष आजम खान, उपाध्यक्ष इकबाल खान, कोषाध्यक्ष फिरोज खान, सचिव जमील खान के अलावा सत्तार खान, नसीर खान, युसूफ खान, कमाल खान, वाहिद खान सहित सैकड़ों समाज लोग उपस्थित थे।

पिछोर में मस्जिदों व घरों को सजाया, तवर्रुक बांटा

पिछोर में पैगंबर हजरत मोहम्मद सल्लाहो अलैह व सल्लम का यौमे विलादत (जन्मदिवस) धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मस्जिदों एवं घरों को सजाया गया और तवर्रुक बांटा गया। शहर काजी मोहम्मद सिराज खान कादरी ने बताया कि मीलादुन्नबी कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया जाता है। कौमी एकता शांति सद्भावना जुलूस एवं पैगंबर साहब के जीवन और उनके बताए हुए मार्ग पर चलने की हिदायत देने के लिए महफिले मीलाद का आयोजन किया जाता है। लेकिन जिले में लगी धारा 144 लगी होने के चलते जुलूस समारोह सहित अन्य बड़े आयोजन स्थगित कर दिए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network