डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

स्वर्गीय राहुल जाट की स्मृति में स्टेडियम ग्राउंड में खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए उद्घाटन मैच में झांसी एकादश की टीम के बल्लेबाज विवेक मिश्रा की शानदार 100 रन की शतकीय तथा विवेक तिवारी की 53 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने 22 रन से जीत दर्ज की। प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात सुरेन्द्र सिंह गौर के मुख्य आतिथ्य में किया गया। अध्यक्षता पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सत्यप्रकाशी परसेड़िया ने की। इस अवसर पर शहर थाना प्रभारी यशवंत गोयल, अनंतप्रकाश त्रिपाठी, तलविंदर सिंह, कमलेश राजौरिया तथा केपी राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे। प्रतियोगिता के शुभारंभ से पूर्व उपिस्थत अतिथियों ने राहुल जाट के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया।

रविवार से शुरू हुई टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच ग्वालियर गालव अकादमी तथा झांसी एकादश के मध्य खेला गया। इसमें ग्वालियर गालव ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। झांसी एकादश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 232 रन की पारी खेली। इसमें विवेक मिश्रा ने आक्रामक बल्लेबाजी कर गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। विवेक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों में 100 रन की शतकीय पारी खेली। इनके अलावा झांसी की ओर विवेक तिवारी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। ग्वालियर गालव अकादमी की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुमित राणा ने 3 तथा अनुराग ने 2 विवेक चटकाए।

जवाबी पारी खेलने उतरी ग्वालियर गालब अकादमी की टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और शीर्षक्रम के बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। ग्वालियर गालव की टीम 19 ओवर में 210 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और 22 रन से हार का सामना करना पड़ा। ग्वालियर गालब की ओर से बल्लेबाजी करते हुए चाहत अंसारी ने सर्वाधित 41 रनों की पारी खेली। इनके अलावा सुमित राणा ने 36 तथा आयुष शर्मा ने 34 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाजी उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सके। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव सूर्यभान रावत ने बताया कि सोमवार को सुबह 11 बजे मप्र क्रिकेट अकादमी शिवपुरी तथा ललितपुर एकादश के मध्य मैच खेला जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network