भितरवार। नईदुनिया न्यूज

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार दूसरे रोज भी घोषित किए गए संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान बरती गई जरा-सी ढील के चलते लोगों को राहत मिली। स्थानीय प्रशासन की ढील के चलते सुबह के समय, जहां नगर के पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर की दुकानें खुली। वहीं सब्जी बेचने वाले ठेले वालों ने गली-मोहल्लों में पहुंचकर लोगों को राहत पहुंचाई।

उल्लेखनीय है कि गतदिवस रविवार की तरह कलेक्टर के निर्देश पर सोमवार को भी जिले में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित करते हुए आवश्यक निर्देश जारी किए। टोटल लॉकडाउन के दौरान लोगों को राहत देने के लिए सुबह 11 बजे तक पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर को खोलने की छूट दी गई। इसके साथ लोग सब्जी के परेशान न हो, इसके के लिए गली मोहल्लों में सब्जी के ठेलों को विक्रय की छूट दी गई। घर के पास सब्जी के ठेले पहुंचने से लोगों को काफी राहत मिली। प्रशासन की छूट के चलते सुबह 11 बजे तक सड़कों पर लोगों की आवाजाही रही, परंतु 11 बजे के बाद प्रशासन पूरी तरह सख्त हो गया और एएसआई जीपी रैपुरिया ने पुलिस बल के साथ करैरा तिराहे पर तैनात होकर सड़क पर घूम रहे लोगों पर सख्ती बरतते हुए घर वापस लौटाया। इस दौरान बिना मॉस्क के घूम रहे लोगों ने पुलिस ने समझाइश देकर घर लौटाया।

बॉक्स

चीनोर में बेवजह घूमने वालों से लगवाई उठक बैठक

जिला प्रशासन के निर्देश पर चीनोर थाना प्रभारी शक्ति सिंह यादव द्वारा सख्ती से टोटल लॉकडाउन का पालन कराया गया। उन्होंने सुबह से नगर में गश्त लगाकर लोगों को घरों के अंदर ही रहने की अपील की और हिदायत दी कि कोई भी व्यक्ति बेवजह घूमते पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोपहर में गश्त के दौरान उन्होंने एक युवक को लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़ा और उससे कान पकड़वाकर उठक-बैठक लगवाई और समझाइश देकर घर लौटा दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local