डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

ग्वालियर-झांसी हाईवे स्थित कल्याणी तिराहे पर शनिवार को एक ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक सड़क पर पैदल जा रहा था और उसके कान में मोबाइल की लीड लगी थी और वह किसी से बात कर रहा था। इसके चलते उसे ट्रक का हॉर्न सुनाई नहीं दिया और यह हादसा हो गया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, रिकंू गुर्जर (30) पुत्र बेताल सिंह गुर्जर निवासी मठा थाना बेहट शनिवार की सुबह करीब 11 बजे पैदल जा रहा था। युवक अपने कान में मोबाइल फोन के इयर फोन की लीड लगाए था और फोन पर बात कर रहा था। पीछे से आ रहे ट्रक क्रमांक एचआर 55 क्यू 7211 के ड्राइवर ने हॉर्न बजाया, लेकिन युवक को सुनाई नहीं दिया। इसके चलते युवक ट्रक की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर आंतरी पुलिस मौके पर पहुंची और उसकी शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि टक्कर मारने के बाद ट्रक ड्रायवर वहां से भाग निकला।

लीड नहीं लगी होती तो बच जाती जान

जिस समय यह हादसा हुआ, तब युवक के कान में मोबाइल फोन के इयर फोन की लीड लगी थी और वह किसी से बात कर रहा था। इसके चलते उसे ट्रक का हॉर्न सुनाई नहीं दिया। यदि उसके कान में लीड नहीं लगी होती, तो शायद उसकी जन बच सकती थी।

सड़क पार करते समय मोबाइल पर न करें बात

थाना प्रभारी डीवीएस तोमर ने बताया कि युवक कान में मोबाइल की लीड लगाकर बात कर रहा था। इसके चलते यह हादसा हुआ। मृतक का पीएम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि हाईवे पर पैदल चलने के दौरान कभी-भी मोबाइल फोन के इयर फोन का उपयोग नहीं करना चाहिए। हाईवे पर सैकड़ों की संख्या में वाहनों का आवागमन बना रहता है और कान में लीड लगी होने से व्यक्ति का ध्यान मोबाइल फोन की बातचीत में ही रहता है। इससे हादसे की संभावना बढ़ जाती है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना