डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने शहर में टोटल लॉकडाउन लागू किया है। लेकिन 25 मई को ईद उल फितर त्योहार को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने 24 मई रविवार को 4 घंटे की छूट प्रदान की है। इसमें सुबह 7 से 11 बजे तक तय राशन की दुकानों को खोला जाएगा। वहां लोग त्योहार से संबंधित सामान व राशन की खरीदारी कर सकेंगे। इस संबंध में अनुविभागीय दंडाधिकारी ने शनिवार को आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि त्योहार को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने कुछ समय के लिए दुकानें खोले जाने का आग्रह प्रशासन से किया था। इसे लेकर प्रशासन ने 24 मई को चार घंटे तय राशन की दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की है। लेकिन इन दुकानों पर खरीदारी करने के लिए शारीरिक दूरी अपनाना और मुंह पर मास्क लगाना होगा। प्रशासन के आदेश के मुताबिक, 24 मई को सुबह 7 से 11 बजे तक राशन की दुकानों से सामान खरीदा जा सकेगा। गौरतलब है कि डबरा शहरी क्षेत्र में मृतक गंगाराम रोहिरा और मृतक राजेंद्र गुप्ता के अंतिम संस्कार और उठावनी की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में शामिल लोगों सहित 28 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक साथ 10 दिनों में लगातार बढ़े केसों के बाद प्रशासन ने शहर में टोटल लॉकडाउन कर दिया था। शहर के चार कंटेंनमेंट जोन में पुलिस का सख्त पहरा है। जहां लोगों के आने जाने पर प्रतिबंध लगा है।

बॉक्स

इन दुकानों पर कर सकेंगे खरीदी

प्रशासन ने जिन दुकानों को खोले जाने के लिए तय किया है उनमें बाबा किराना स्टोर बल्ला का डेरा, कृष्णा ट्रेडर्स जंगीपुरा, मां पीतांबरा किराना स्टोर रुकमणी मार्केट, शिवहरे किराना स्टोर जवाहरगंज, लखन किराना स्टोर रामगढ़ चौराहा, विजय किराना स्टोर, यूको बैंक के पास, प्रकाश किराना स्टोर जवाहरगंज, श्रीलाल किराना स्टोर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास स्थित हैं।

बॉक्स

चार घंटे की छूट में इन बातों का रखना होगा ध्यान

उक्त तय की गई किराना दुकानों पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क लगाने, सैनिटाइजर कराने आदि का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

-किराना दुकानों पर ग्राहकों के मध्य शारीरिक दूरी का कढ़ाई से पालन कराया जाना अनिवार्य रहेगा।

-उक्त किराना दुकानें केवल ईद की ग्राहकी के लिए खोली जा रही हैं। दुकानदार सिर्फ मुस्लिम समुदाय के लोगों को प्राथमिकता प्रदान करें।

- कोई भी दुकान के सामने भीड़भाड़ नहीं होनी चाहिए। अगर हुई तो दुकानदार पर कार्रवाई की जा सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस