तेंदूखेड़ा, नईदुनिया न्यूज। धरती को रत्न गर्भा कहा जाता है कि इस धरती के नीचे क्या.क्या है यह किसी को नहीं पता। यह जरूर है कि जमीन के नीचे कई रत्न छिपे हैं जो आए दिन खुदाई के दौरान मिलते हैं, लेकिन जमीन के नीचे कोई धन संपदा भी हो सकती है इसके बारे में केवल सुनने मिलता है। इसी तरह की एक अफवाह तेंदूखेड़ा ब्लाक के तेजगढ़ थाना की इमलिया चौकी अंतर्गत भी उड़ी। यहां इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ और अफवाह उड़ी कि किसी ने सूने घर में खुदाई करके वहां जमीन के नीचे से गढ़े धन निकाला है।

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित होते ही मानो लोगों को यह लगने लगा कि वाकई जमीन के नीचे धन संपदा है तभी तो वहां इतना बड़ा गड्ढा खोदा गया है। सूचना मिलते ही इमलिया चौकी पुलिस उस सुनसान घर में पहुंची जहां गड्ढा खोदकर धन निकालने की बात कही जा रही थी, लेकिन वह केवल एक अफवाह निकली। बता दें कि मंगलवार को इमलिया चौकी अतर्गत आने वाले मनका गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें कहा जा रहा था कि एक सूने घर में कुछ लोग आए और घर के अंदर गड्ढा खोदकर वहां से धन संपदा निकालकर फरार हो गए। हालांकि यह वीडियो उस घर के मालिक ने ही वायरल किया था जो हरियाणा में अपने परिवार के साथ रहकर मजदूरी करता है। उक्त युवक का नाम कमलेश बताया जा रहा है।

इमलिया चौकी प्रभारी आनंद अहिरवार को जानकारी लगी तो वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन ग्रामीणों ने उस बात को गलत बताया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि जो व्यक्ति मनका आया था वह उस घर का ही सदस्य हैं और आरोप लगाने वाला उसका सगा भाई है जो अपनी मां के साथ दूसरे राज्य में रहकर मजदूरी करता है। उसके भाई के साथ कुछ लोग आये थे पर वा कौन हैं इसकी जानकारी नहीं है।

पुलिस ने बताया अफवाह :

जमीन के नीचे से गढ़ा धन खोजन की बात को इमलिया चौकी प्रभारी अफवाह बता रहे हैं। उन्होंने बताया कि मनका गांव के एक सूने घर में गड्ढा खुदाई का वीडियो और फोटो प्रसारित हुआ था। जिसकी सत्यता जानने वह मनका गांव गए थे। ग्रामीणों से बात की तो उन्होंने बताया कि जो युवक आया वह भी इसी घर का सदस्य है और जिसने ये अफवाह उड़ाई है वह उसका सगा भाई है जो पुणे या दिल्ली में कहीं रहता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close