दमोह(नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के तहत शुक्रवार को दमोह जिले के हटा एवं जबेरा ब्लाक में द्वितीय चरण का मतदान संपन्ना हुआ। निर्वाचन पर चौकस नजर रखने के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एसकृष्ण चैतन्य ने पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार के साथ सुबह से हटा ब्लाक के ग्राम मड़ियादौ, वर्धा एवं जबेरा ब्लाक के विभिन्ना मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे थे। उन्होंने जबेरा-हटा के पंचायत निर्वाचन के संबंध में बताया सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान संपन्ना हुआ और कई जगहों पर मतगणना शुरू हो गई है। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को मतदान में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अवगत कराने निर्देशित किया। मतदान शांति पूर्ण तरीके से संपन्ना कराने के साथ निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित किये गये नियमों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने बताया लगातार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ दोनों जनपदों के भ्रमण पर है सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान हुआ। शासकीय उत्कृष्ट उमा शाला जबेरा पहुंचकर रिटर्निंग आफिसर जबेरा से मतदान संबंधी जानकारी लेते हुये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारें देखी गई। राज्य निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक अनंतनारायण अरोरा ने जबेरा के मतदान केंद्र कोड़ा कला, ग्राम पंचायत भवन में मतदान केंद्र का जायजा लिया साथ ही जबेरा के विभन्ना मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर ने एसडीओ पुलिस वीरेन्द्र बहादुर सिंह राजपूत के साथ रनेह, घुटरिया, हरदुआ पंचम, हरदुआ सड़क, बरखेड़ा चैन, रसीलपुर, विनती, कनकताला सहित अन्य मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। व्यवस्थाए देखी मतदान की जानकारी ली।

छात्र मयंक ने कहा हम भी अपने मत का दान कर सकें : जिले के ब्लाक जबेरा के ग्राम नोहटा निवासी युवा छात्र मयंक जैन आज पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग करने आये थे उन्होंने कहा वोट डालने का अवसर मिला है जिससे वे बहुत खुश है। आयोग ने यह अच्छा मौका दिया है कि हम भी अपने मत का दान कर सकें, दान एक अच्छी परंपरा है चाहे औषधी का दान करें या अनाज का वैसे ही मत का भी दान होता है। इस दौरान छात्रायें रितिंछा जैन, दीक्षा जैन भी पहली बार अपना वोट डालने आई थी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close