दमोह, नईदुनिया प्रतिनिधि। दमोह विधानसभा उपचुनाव का मतदान 17 अप्रैल को संपन्न होना है जिसके लिए स्थानीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान दलों को मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया। निर्वाचन आयोग द्वारा 359 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसमें चुनाव मतदान सामग्री वितरण का कार्य सुबह से शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में शुरू किया गया।

सुबह 7 से शाम 7 बजे तक होगा मतदान : कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी ने बताया कि सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक मतदान संपन्न होगा। मतदाताओं को मास्क लगाकर आना होगा और आपस में शारीर‍िक दूरी बनानी पड़ेगी। एक हजार से अधिक मतदाता मतदान केंद्र पर नहीं रहेंगे। यदि एक हजार से अधिक मतदाताओं की संख्या रहती है तो उसके लिए सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। श्री राठी ने बताया कि सभी मतदाताओं के हाथ मतदान केंद्र पर सैनिटाइज कराए जाएंगे। मतदान केंद्र पर एक ग्लब्ज दिया जाएगा। जिससे मतदाता मतदान केंद्र के अंदर जाकर अपना मतदान करेंगे और बाहर आकर वह ग्लब्ज डस्टबिन में डाल दिया जाएगा। सामग्री वितरण के दौरान, जिला पंचायत सीईओ अजय श्रीवास्तव, एएसपी शिव कुमार सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नाथूराम गौंड, डिप्टी कलेक्टर अभिषेक सिंह, भव्या त्रिपाठी, रिटर्निंग ऑफिसर 55 एवं एसडीएम राकेश मरकाम, तहसीलदार डॉ. बबीता राठौर, सीएमओ कपिल खरे, एसडीओपी हटा भावना दांगी सहित प्रशासनिक-पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

अवैध शराब जब्त : देहात थाना की जबलपुर नाका चौकी अंतर्गत आने वाली सुभाष कॉलोनी में एक घर से कांग्रेसियों ने अवैध शराब को जब्त कराया है। कांग्रेस नेता नितिन मिश्रा को सूचना मिली थी कि सुभाष कॉलोनी में एक व्यक्ति के घर में अवैध शराब रखी है उन्होंने तत्काल इसकी सूचना जबलपुर नाका चौकी पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर जाकर बड़ी मात्रा में अवैध देसी शराब जब्त की। जिसके घर पर शराब पकड़ी गई है उसके बारे में पुलिस के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है मामला दर्ज होने के बाद जानकारी दी जाएगी।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags