तेंदूखेड़ा। नगर में संचालित दयोदय गौशाला की ख्याति पूरे प्रदेश में बढ़ती जा रही है। यहां पर गौ वंश की बेहतर देखरेख की खबर सुनने के बाद प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया की बहू पूजा मलैया भी गौशाला देखने पहुंचे।

उन्होंने यहां की व्यवस्थाएं देखी तो वह काफी खुश हुईं और उन्होंने कहा कि जहां गाय की सेवा होती है वहां ईश्वर का वास होता है। बता दें कि इस गौशाला का अवालेकन करने के लिए प्रदेश भर से लोग आते रहते हैं। अपने निरीक्षण के दौरान पूजा मलैया ने एक टीप लिखी जिसमें उन्होंने लिखा कि विद्यासागर गौ शाला में आकर बहुत खुशी मिली है। यहां पर गो की बहुत अच्छी सेवा होती है। मन को भी काफी सुकू न मिला है। यहां के सदस्य गौशाला के लिए समर्पित हैं। गौशाला अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि पूजा मलैया का रविवार को आगमन हुआ था। गौशाला क व्यवस्थाएं देखकर वह काफी खुश हुईं।

असुरों का नाश करने धरती पर आते हैं भगवान

बनवार। खेत सिंह हिनौती में चल रही संगीत में श्रीमद् भागवत महापुराण के पांचवें दिनकथा में कथावाचक उमाशंकर शास्त्री द्वारा श्रीकृष्ण बाल लीलाओं का वर्णन कि या कि या गया, उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण हिन्दू धर्म में विष्णु के अवतार हैं। सनातन धर्म के अनुसार भगवान विष्णु सर्वपापहारी पवित्र और समस्त मनुष्यों को भोग तथा मोक्ष प्रदान करने वाले प्रमुख देवता हैं।

जब-जब इस पृथ्वी पर असुर एवं राक्षसों के पापों का आतंक व्याप्त होता है तब-तब भगवान विष्णु कि सी कि सी रुप में अवतरित होकर पृथ्वी के भार को कम करते हैं। वैसे तो भगवान विष्णु ने अभी तक तेईस अवतारों को धारण कि या। इन अवतारों में उनके सबसे महत्वपूर्ण अवतार श्रीराम और श्रीकृष्ण के ही माने जाते हैं।

वहीं क्षेत्र के खमरिया तिराहा पर चल रही भागवत कथा में कथा वाचक वाल व्यास ऋषिकांत गर्ग ने बताया कि कि सी भी स्थान पर बिना निमंत्रण जाने से पहले इस बात का ध्यान जरुर रखना चाहिए कि जहां आप जा रहे है वहां आपका, अपने इष्ट या अपने गुरु का न अपमान हो। यदि ऐसा होने की आशंका हो तो उस स्थान पर जाना नहीं चाहिए। चाहे वह स्थान अपने जन्म दाता पिता का ही घर क्यों हो। कथा के दौरान सती चरित्र के प्रसंग को सुनाते हुए भगवान शिव की बात को नहीं मानने पर सती के पिता के घर जाने से अपमानित होने के कारण स्वयं को अग्नि में स्वाह होना पड़ा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags