नईदुनिया के अभियान सर्व, धर्म प्रार्थना में जुड़े शिक्षक, 14 जून को प्रार्थना में शामिल होने की अपील

तेंदूखेड़ा, पथरिया (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना महामारी की दूसरी लहर की त्रासदी सदियों तक नहीं भुलाई जा सकती। इस महामारी ने कई परिवारों को अके ला कर दिया और लोग आज भी अपनों की याद में डूबे हुए हैं। कई लोग आज भी कोरोना से जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे हैं। इसलिए कोरोना में म्रत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनिट का मौन धारण कर भगवान से प्रार्थना जरुर करें। नईदुनिया के सर्व धर्म प्रार्थना अभियान में जुड़े शिक्षकों ने लोगों से शामिल होने की अपील की है। 14 जून को हम सभी को परिचित और अपरिचित लोगों के लिए प्रार्थना जरुर करना है।

कोई अपने आपको अके ला न समझे

नईदुनिया अभियान में जुड़े गठरिया गांव में पदस्थ शिक्षक राजकु मार शर्मा का कहना है कि जो लोग कोरोना से संक्रमित हैं वे जल्द स्वस्थ हों और जिन लोगों ने अपने स्वजनों को खोया है उनके लिए भगवान से प्रार्थना जरुर करें उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने आपको अके ला न समझे इस दुख की घड़ी में हम सभी को साथ मिलकर खड़े होना है।

जहां रहे वहीं भगवान से प्रार्थना करें

बहेरिया गांव में मिडिल स्कू ल में पदस्थ प्रधान अध्यापक ब्रजलाल परिहार ने कहा कि इस कोरोना काल में कई परिवार ने अपनों को खोया है। इसलिए नईदुनिया के इस अभियान में वह 14 जून को जरुर शामिल होंगे और अन्य लोगों को भी शामिल कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। कि सी को कहीं जाने की जरुरत नहीं जहां हैं वहीं रहकर दो मिनिट के लिए प्रार्थना करना है। हम इस महामारी को मिलकर हरा देंगे।

वाकई सराहनीय है अभियान

इंडियन पब्लिक स्कू ल के संचालक देवेंद्र राय ने कहा कि नईदुनिया की यह पहल सराहनीय है। इस कोरोना महामारी ने कई लोगों को अके ला कर दिया है। लोगों के परिवार में माता, पिता, भाई, बहन कोई न कोई जरुर इस दुनिया को अलविदा कह चुका है। इसलिए 14 जून को हम सभी को मिलकर प्रार्थना करनी है।

सभी का साथ जरुरी है

पथरिया बीआरसी धर्मेद्र चौबे का कहना है कि कोरोना ने कहीं न कहीं सभी को गहरे घाव दिए हैं जिसकी भरपाई करना मुश्किल है, लेकि न हम उन लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना जरुर कर सकते हैं जो आज हमारे बीच नहीं है इसलिए 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना में सभी का साथ बेहद जरुरी है। नईदुनिया की पहल को हम सभी को मिलकर आगे बढ़ानी है ताकि यह मुहिम सफल हो सके ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags