बनवार। जबेरा ब्लॉक के आदिवासी बाहुल्य गांव चौरई में महीनों से खराब पड़े ट्रांसफार्मर को आखिरकार जनप्रतिनिधियों के दबाव के चलते बदला गया। महीनों बाद गांव में बिजली आई तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोग ट्रांसफार्मर बदले जाने की सूचना मिलते ही ट्रांसफार्मर को देखने के लिए दौड़ पड़े।

ज्ञात हो कि विगत दिवस मध्य रात्रि में जनप्रतिनिधियों के द्वारा चौरई गांव का भ्रमण कि या था। जिसमें आदिवासी बाहुल्य गांव के ग्रामीणों ने महीनों से खराब पड़े ट्रांसफार्मर की शिकायत की थी। जिसके बाद आदिवासी कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रजनी सिंह ठाकुर के द्वारा जबेरा जेई से मोबाइल पर बात कर ग्रामीणों की समस्या का समाधान करवाया। गौरतलब हो कि चौरई गांव में महीनों पहले ट्रांसफार्मर खराब हो जाने के बाद भी विभागीय अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों की इस समस्या की अनदेखी की जा रही थी। आदिवासी बाहुल्य गांव अंधेरे में रात काट रहे थे। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 48 घंटे के अंदर खराब ट्रांसफार्मर को बदलने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।

पति की मौत के बाद परिवार को नहीं मिल रहा शासन की योजनाओं का लाभ

मड़ियादो। कोरोना से काल के गाल में समाए कु छ लोगो के परिवार अब प्रशासन की उपेक्षा के चलते आर्थिक संकट से भरा जीवन यापन करने को मजबूर हैं। हटा ब्लाक के मड़ियादो के एक परिवार में वाहन चालक की मौत के बाद पत्नी और दो बच्चों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

जानकारी के अनुसार चार मई 2021 को जिला अस्पताल में कोरोना के चलते एक युवक की मौत हो गई थी। जिसका मृत्यु प्रमाणपत्र भी जिला अस्पताल द्वारा स्वजनों को दिया गया, लेकि न इसके बाद परिवार की तरफ कि सी भी सरकारी विभाग ने पलटकर नहीं देखा और नहीं कोई मदद की। वहीं पंचायत स्तर पर न तो खाद्यान कू पन बनाया और नही विधवा पेंशन संबंधी कोई पहल हुई है। महिला ने बताया कि उसके पति की मौत कोरोना से हुई थी जिसके इलाज में जमापूंजी खर्च हो गई अब दो बच्चों के भरण पोषण में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags