सभी से वैक्सीनेशन कराने की अपील

दमोह। कोरोना संक्रमण काल के करीब 18 महीने बाद बुधवार से पूरे प्रदेश के साथ दमोह जिले में भी कॉलेज में कक्षाओं का संचालन शुरु हुआ। जिसमें कालेज स्टाफ को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगना अनिवार्य था। पहले दिन जब छात्र कालेज पहुंचे तो उनकी संख्या काफी कम थी, लेकि न जितने लोग भी कालेज गए थे उनके चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही थी। इसके दो कारण थे एक तो 18 महीने बाद वह कालेज पहुंचे और दूसरा उन्होंने वैक्सीनेशन भी कराया था।

नईदुनिया की टीम ने के एन कॉलेज और पीजी कालेज का जायजा लिया तो यहां कम संख्या में छात्र पहुंच रहे थे, लेकि न उनका उत्साह देखते ही बन रहा था। पीजी कालेज में अध्यनरत एमएससी की छात्रा नेहा रैकवार ने बताया कि वह कालेज पहुंचकर काफी खुश है। जितने भी छात्र कालेज आए हैं सभी के द्वारा मास्क का उपयोग कि या गया है और अधिकांश छात्रों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। के एल कालेज के सहायक प्राध्यापक डॉ.एनपी नायक ने कहा कि पहले दिन छात्रों की संख्या कम है, लेकि न धीरे-धीरे संख्या में बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने बताया कि पहले दिन अधिकांश छात्राएं एडमिशन के लिए आई हैं। शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन सभी कर्मचारी कर रहे हैं। वह मास्क लगाकर ही छात्रों से मिल रहे हैं और सेनिटाइजर का उपयोग कर रहे हैं।

नगर पालिका टाउन हाल से हटाया अतिक्रमण

दमोह। शहर की सड़कों को चौड़ा और व्यवस्थित करने के लिए नगर पालिका प्रशासन के द्वारा लगातार अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई जा रही है।

प्रतिदिन शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को नपा अमले ने नगर पालिका टाउल हाल पहुंचकर यहां का अतिक्रमण हटाया। यहां दुकानदारों ने दुकान के आगे पट्टी बना ली थी और बाहर तक सामग्री रखी जाती थी। जिससे पैदल निकलना भी मुश्किल था और लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। जिसके बाद बुधवार को नगर पालिका का अतिक्रमण विरोधी दस्ता जेसीबी मशीन के साथ मौके पर पहुंचा और यहां का अतिक्रमण हटाया। ज्यादा नुकसान न हो जाए इसलिए दुकानदारों ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण तोड़ना उचित समझा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local