दमोह(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में दमोह जिले की नगर पालिका परिषद दमोह तथा नगर पंचायत हिंडोरिया एवं नगर पंचायत पथरिया में आज मतदान होना है। इन तीनों निकायों में चुनाव हेतु मंगलवार को सामग्री का वितरण कर दिया गया। वहीं चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी एवं उनके समर्थकों द्वारा डोर टू डोर जनसंपर्क लगातार किया जाता रहा पहले चरण में तीन निकायों के 66 पार्षद पद हेतु 309 प्रत्याशी चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वही नगर पालिका परिषद दमोह के 39 पार्षद पद के लिए 211 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

सभी दलों ने लगा दी पूरी ताकत : नगरीय निकाय चुनाव के लिए जहां नगर पालिका परिषद दमोह, नगर परिषद हिंडोरिया एवं नगर परिषद पथरिया के लिए भाजपा, कांग्रेस, टीएसएम टीम सिद्धार्थ मलैयाद्ध, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी सहित निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा भी पूरी ताकत के साथ चुनाव जीतने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं और इसके लिए उनके द्वारा साम, दाम, दंड, भेद के तहत किसी भी तरीके से अपनी जीत सुनिश्चित करने के तरीके अपनाए जा रहे हैं।

इसी क्रम में जहां भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल, मध्य प्रदेश स्टेट वेयरहाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी सहित कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में विधायक अजय टंडन, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष रतन चंद जैन सहित अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने लगातार मेहनत करते हुए अपनी-अपनी पार्टियों के प्रत्याशियों को विजयश्री दिलाने के प्रयास किए गए। वहीं दूसरी ओर दमोह में तीसरे विकल्प के रूप में टीम सिद्धार्थ मलैया के प्रमुख सिद्धार्थ मलैया द्वारा लगातार ही अपने प्रत्याशियों के पक्ष में जनसंपर्क कर उन्हें जिताने के प्रयास किए गए। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के लिए जहां सुनील राय, चंद्रमोहन गुरु ने लगातार जनसंपर्क किया। वहीं नगर पंचायत पथरिया के लिए विधायक रामबाई द्वारा भी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों को विजयश्री दिलाने प्रयास किए गए। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी अपने-अपने स्तर पर अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए अंतिम समय तक प्रयास करते रहे।

मतदान दलों की हो चुकी रवानगी : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एसकृष्ण चैतन्य ने कहा प्रथम चरण में दमोह, हिंडोरिया एवं पथरिया में इलेक्शन है मतदान दलों की रवानगी हो चुकी है दमोह में 120 बूथ है, 23 और 14 बूथ पथरिया और हिंडोरिया में हैं सभी बूथों में मतदान दलों की रवानगी हो चुकी है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां की जा चुकी है जिन केंद्रों पर पूर्व में कोई घटना घटित हुई है उनको संवेदनशील बूथ मानते हुये वहां पर तैयारियां की जा चुकी हैं। मतदान सुबह सात बजे से प्रारंभ होगा और शाम पांच बजे तक होगा। मतदान उपरांत मतपेटियां अपने निर्धारित स्थल पर जमा की जायेंगी। उन्होंने दमोह वासियों से आग्रह करते हुये कहा सभी लोग स्वेच्छा से मतदान प्रक्रिया में सहभागिता निभायें और जिस प्रकार पंचायत चुनाव के प्रथम और द्वितीय चरण में जो उत्साह देखा है उसी उत्साह के साथ इलेक्शन में सभी लोग सहभागिता निभायेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close