दमोह(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हम सभी देशवासी सभी प्रदेश वासी 13 से 15 अगस्त तक प्रदेश और जिले के सभी साथियों को लेकर तिरंगे की आन-बान और शान को लेकर गांव-गांव और घर-घर में तिरंगा फहरायें, यह हमारी शान की बात है। आज हम जो कुछ भी है इस तिरंगे की शान के कारण ही है। इस अभियान के तहत देश की आन-बान-शान में कोई कमी नहीं आनी चाहिये ऐसी तैयारियां हम सभी को करनी है। इस आशय के विचार शनिवार को प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने वर्चुअली रूप से बैठक में शामिल होकर व्यक्त किये। इस मौके पर पूर्व वित्तमंत्री जयंत कुमार मलैया, कलेक्टर एसकृष्ण चैतन्य, पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार, सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज खासतौर पर मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा अभियान ऐसा चले की पूरा दमोह जिला एक तिरंगे में रंग जाये, ऐसी तैयारी सभी करें सभी मिलकर प्रयास करें और कोशिश यह करें कि अभी बहुत से जनप्रतिनिधि चुने गए हैं पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य इन लोगों में अभी काम करने की ललक, अभियान में सरकारी अमला लगा ही है अन्य लोगों में जागृति लाई जाये। दमोह के अलावा हटा, हिण्डोरिया, पथरिया, पटेरा और बाकी जो स्थान है यहां पर कोशिश करें की गांव में रात्रि के समय भजन मंडलिया होती है वो भजन कीर्तन करते हुये टोली के रूप में निकले तो उससे भी गांव-गांव तक हमें तिरंगा का अभियान चलाना है। गांव के लोगों को भी देश के इतने बड़े अभियान से जोड़ने की कोशिश करनी है महिलाओं के स्वयं सेवी संस्थाये है समूह की महिलायें बहुत एक्टिव होती है उनके पास गांव में एक अच्छी टीम होती है। उनसे हमें अन्य महिलाओं को जागरूरक करना है।

पूर्व वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा सभी लोग प्रयास करेंगे कि दमोह जिले के अंदर घर-घर ध्वजारोहण अभियान का कार्यक्रम सफलता पूर्वक चले। कलेक्टर कृष्ण चैतन्य ने कहा हर घर तिरंगा अभियान के तहत आठ से लेकर 15 अगस्त तक लगातार कार्यक्रम चलाएंगे। लोकल बुंदेली कल्चर को दिखाते हुए कार्यक्रम करेंगे, दूसरा बाइक रैली और साइकिल रैली यह सब भी प्लान करेंगे। लगातार ऐसे कार्यक्रम किये जाएंगे प्रशासन द्वारा कोशिश की जाएगी सभी जगह ग्राम पंचायत लेवल पर अधिकतर कार्यक्रम होंगे। तिरंगा रैली भी प्लान की है जिसमें प्रशासन, संस्थाये और सभी लोग इसमें शामिल होंगे। कार्यक्रम आठ से लेकर 15 अगस्त तक किये जायेंगे इसके अलावा पूरी तैयारी की जायेगी। इस मौके पर सीएमएचओ डां संगीता त्रिवेदी, आजीविका मिशन के श्याम गौतम, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, प्राध्यापक कीर्तिकाम दुबे मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close