दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि। तेंदुआ ने एक बार फिर दमोह जिले में अपनी दस्तक दे दी है। शनिवार को तेंदुआ दमोह-कटनी मार्ग पर पड़री गांव के समीप सड़क पार करते देखा गया और एक ग्रामीण पर भी हमले का प्रयास किया। स्थानीय लोगाें ने तेंदुआ को भगाया तो वह एक खेत में जाकर छिप गया। जिस युवक पर हमले का प्रयास किया था उसे सुरक्षित निकाला। साथ ही वन विभाग को सूचना दी। वन अमला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुआ को पकड़ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया।

बताया गया है कि सगोनी वन परिक्षेत्र के सहायक परिक्षेत्र कुम्हारी केपड़री में शनिवार दोपहर पप्पू ठाकुर के यहां टपरिया में तेंदुआ वहां पहुंच गया। जहां मवेशी बांधे जाते हैं। तेंदुए को देखते ही घर के लोग छत पर चढ़ गए और चिल्लाना शुरू कर दिया। इससे तेंदुआ वहां से भागकर मुख्य सड़क पर पहुंच गया और सड़क पार करते हुए खेत की तरफ निकल गया। इसी दौरान सड़क पर मौजूद लोगों ने उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल कर दिया।

तेंदुआ इसके बाद खेत में पहुंचा खुब्बी लाल अहिरवार नामक युवक गेहूं की बोनी कर रहा था तेंदुए ने उस पर हमले का प्रयास किया जिसे प्रताप सिंह ठाकुर ने देख लिया और चिल्लाना शुरू कर दिया। जिससे तेंदुआ भाग निकला। इसके बाद सभी लोग इकट्ठा हो गए और खुब्बी को खेत से अपने साथ लेकर निकले और तेंदुआ खेत से होकर निकल गया। तत्काल ही वन अमले को सूचना दी गई और कुम्हारी पुलिस को सूचित किया। पुलिस और सगोनी वन परिक्षेत्र अधिकारी अखलेश चौरसिया और सहायक परिक्षेत्र अधिकारी ज्ञान प्रकाश वन अमले के साथ मौके पर पहंुचे। रेंजर श्री चौरसिया ने बताया कि पड़री से सलैया की ओर जाने वाले मार्ग पर तेंदुआ सड़क पारकरते दिखाई दिया। इसके बाद वह जंगल की ओर चला गया है ग्रामीणों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आगे पूरा जंगली एरिया है जहां वह घूमता रहेगा।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close