दमोह। शहर में जबरन दुकानें खोलकर पुलिस को धौंस देने वाले दुकानदारों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 188 के तहत कार्रवाई की है। शनिवार दोपहर आवश्यक सामग्री खरीदने की छूट के दौरान जब पुलिस को किसी ने सूचना दी कि कुछ लोग जूता, चप्पल की दुकान खोलकर बैठे हुए हैं।

पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उन लोगों को अपनी दुकानें बंद करने के लिए कहा, लेकि न वह लोग पुलिस से बहस करने लगे। इसके बाद कोतवाली से और पुलिस बल पहुंचा। बाद में पांच युवकों को जुलूस की शक्ल में पैदल चलाकर कोतवाली थाना लाया गया।

दमोह जिला प्रशासन ने आवश्यक सामग्री की खरीदारी के लिए दोपहर 12 से 3 बजे तक का समय निर्धारित कि या है। इस दौरान केवल राशन और सब्जी से जुड़ी आवश्यक सामग्री की खरीदारी की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा अन्य सभी दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके बाद भी घंटाघर के पास कुछ लोगों ने अपनी जूते, चप्पल की दुकानें खोल लीं। पुलिस ने सभी दुकानें बंद कराईं। इन पर हुई कार्रवाई : कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि जबरन दुकानें खोलकर बैठने वालों में शाहिद खान (27) पिता अब्दुल खान, रिजवान (18) पिता जहीर खान, इमरान (22) पिता इकराम, इमरान (21) पिता अंसार व एक नाबालिग के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है।

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, दो लोगों पर केस

गुना । चांचौड़ा थाना क्षेत्र की बीनागंज चौकी पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। इन दोनों ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किए थे। इसके बाद पुलिस ने खुद ही संज्ञान लेते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई की।

चौकी प्रभारी गजेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि बीनागंज निवासी कपिल साहू पुत्र रमेशचंद्र साहू ने 2 अप्रैल को फेसबुक पर रात को 10 बजे के बाद एक आपत्तिजनक पोस्ट किया है। उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा बीनागंज निवासी संजय शर्मा ने तीन अप्रैल को फेसबुक पर अलग-अलग सात-आठ आपत्तिजनक पोस्ट किए हैं। उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना