मड़ियादो/दमोह। नईदुनिया। Madhya Pradesh News दमोह से साढ़े 4 साल पहले लापता हुआ युवक राजस्थान से सटी भारत-पाक सीमा के श्रीगंगानगर जिले के केसरी सिंगपुर गांव में मिला है। गांव के एक व्यापारी ने गूगल के माध्यम से खोजकर नईदुनिया को इसकी सूचना दी। नईदुनिया ने उसके स्वजन से संपर्क कर पुष्टि कराई। पटेरा ब्लॉक के हरपालपुरा गांव निवासी ओंकार (25) पिता परमलाल काछी का विवाह हो चुका है और उसके दो बेटे हैं। पत्नी के घर से भाग जाने के कारण वह मानसिक तौर पर बीमार हो गया था।

व्यापारी ने ऐसे की पड़ताल

केसरी सिंगपुर गांव निवासी इलेक्ट्रिक दुकान संचालक राजेंद्र पाल शर्मा को कुछ दिन पहले ओंकार मिला था और उसकी हालत काफी खराब थी। उन्होंने उसे अपने पास रखा और उसका नाम और पता पूछा, लेकिन वह कुछ बता नहीं पा रहा था। ओंकार से जब उन्होंने पूछा कि उसके आसपास प्रसिद्ध चीज क्या है तो उसने कुंडलपुर का नाम बताया। व्यापारी ने गूगल सर्च किया तो कुंडलपुर मंदिर मिला, जो पटेरा ब्लॉक में था।

उन्हें पटेरा के एक व्यक्ति का नंबर मिला और उससे नईदुनिया प्रतिनिधि का नंबर लिया। व्यापारी राजेंद्र पाल शर्मा ने फोन कर नईदुनिया को व्‍हाट्सएप पर युवक के दो फोटो भेजे। नईदुनिया ने स्वजन की तलाश कर फोटो दिखाई और पुलिस को भी सूचना दी। अचानक बेटे की सूचना मिलने पर मां हल्की बहू व घरवाले काफी खुश हैं। स्वजन चाहते हैं कि उनका बेटा शीघ्र ही घर वापस आ जाए।

अब तक 44 लोगों को अपनों तक पहुंचाया

व्यापारी राजेंद्र पाल शर्मा ने नईदुनिया को बताया कि उन्होंने अब तक ओडिशा, राजस्थान, पंजाब, उप्र के करीब 44 भटके हुए लोगों को उनके घरवालों तक पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि आमतौर पर लोग भटककर यहां पहुंच जाते हैं। वह उन्हें अपने पास रखकर उनके घरवालों तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं।

इनका कहना है

सुबह ही दमोह के युवक की जानकारी मिली है। उसे स्वजन तक पहुंचाया जाएगा। अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया है। उनके निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-सुरेंद्र कुमार पुनिया, थाना प्रभारी केसरी सिंगपुर, श्रीगंगानगर

ओंकार नाम के युवक की गुमशुदगी दर्ज है। यदि उसकी जानकारी मिली है तो स्वजन से संपर्क कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-पीडी मिंज, थाना प्रभारी पटेरा, दमोह

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस