तेंदूखेड़ा/ दमोह (नईदुनिया न्यूज)। Madhya Pradesh News आसमान से उतरे बैलून (गुब्बारे) से लोग दहशत में आ गए। मंगलवार को दमोह जिले के तेंदूखेड़ा में यह गुब्बारा उतरा। जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और इसे कब्जे में लेकर लोगों को समझाइश दी। सुबह करीब 10 बजे तेंदूखेड़ा थाने में सूचना आई थी कि एक गुब्बारा आसमान से गिरा है जो आकार में काफी बड़ा है और इसे देख लोग भयभीत हो रहे हैं।

सूचना पर एसआई शेख शमीम मौके पर पहुंचे और बैलून को उठाकर थाने ले आए और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कि या। बैलून के जीपीएस में भारत सरकार लिखा हुआ था। हालांकि अधिकारी भी यह नहीं बता पाए यह गुब्बारा कहां से आया है।

साजिश की आशंका से घबराए लोग

देश में कोरोना वायरस फैला हुआ है और लॉकडाउन है। ऐसे समय इस बैलून को देखकर लोगों ने शोर करना शुरू कर दिया। किसी ने कहा कि बैलून के पास मत जाओ कि सी ने साजिश करके कुछ भेजा है। इसके साथ ही बैलून में कोई यंत्र लगा था जिसे लोगों ने बम समझ लिया। जब पुलिस ने समझाया तब लोगों ने राहत की सांस ली।

यंत्र में लिखा है भारत सरकार

गुब्बारा सफेद रंग का है और आकार में काफी बड़ा है। पुलिस ने उसे जब थाने में पिचकाया तो उसमें लगे जीपीएस ट्रैकर में भारत सरकार लिखा था।

थाना प्रभारी इंद्रा सिंह ने बताया कि चीलघर के पास गुब्बारा उतरा है लेकिन वह कहां से आया है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दे दी है। बैलून के जीपीएस में भारत सरकार लिखा है जिससे प्रतीत होता है कि यह आर्मी कैंप का गुब्बारा हो सकता है।

नोटिस में यह लिखा

बैलून के जीपीएस में जेआईएनएएनजी कंपनी का लोगो है। इसमें एक नोटिस भी है, जिसमें लिखा है कि यह उपकरण ऊपरी वायुमंडल को देखने के लिए एक डिस्पोजेबल आपूर्ति है। यह विस्फोटक सामग्री नहीं है। अगर आपको यह मिल जाए तो अवहेलना करें।

इनका कहना है

बैलून के संबंध में अभी कोई सूचना नहीं आई है। बैलून में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है। जिसका होगा वह ट्रैक कर जिला प्रशासन से संपर्क करेगा। -तरुण राठी, कलेक्टर।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस