दमोह, नईदुनिया प्रतिनिधि। दमोह जिले के हटा वन परिक्षेत्र के मडियादो के समीप लखनपुरा बीट में इकड़ा टोला क्षेत्र के एक खेत में मंगलवार की रात्रि तेंदुए के तार के फंदे में फंस जाने के कारण हड़कंप मच गया। ग्रामवासी उसे देखने के लिए हुजूम बनाकर भीड़ के रूप में नजर आए। वहीं ग्रामीणों द्वारा इस बात की जानकारी स्थानीय वन कर्मियों को दी गई, लेकिन सूचना के करीब 10 घंटे बाद भी रेस्‍क्‍यू शुरू नहीं हो पाया। लंबे से फंसा होने के कारण तेंदुआ की हालत बिगड़ती जा रही है

हटा परिक्षेत्र के मडियादो लखीमपुरा के समीप इकड़ा टोला में मंगलवार की रात्रि अचानक ही कहीं से तेंदुआ आकर एक किसान के खेत के तार में फंस गया। वह ऐसा उलझ गया कि उससे निकलते नहीं बन रहा था। जिससे बुधवार की सुबह तेंदुए को देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम लग गया, अनेक लोग उसके पास जान जोखिम में डालकर भी जाते हुए नजर आए। हटा क्षेत्र में 2 स्थाई वनकर्मी भी इस समूचे घटनाक्रम को मूक दर्शक बने देखते रहे।

अभी तक वन विभाग की कोई भी रेस्क्‍यू टीम इसके लिए निकालने के लिए ग्राम नहीं पहुंची थी। तेंदुए के भीड़ की आवाज सुनने और तार में फंसे होने के कारण काफी गुस्से में नजर आ रहा था।

इस संबंध में मडियादो बफर क्षेत्र के वन परिक्षेत्र अधिकारी हृदेश हरि भार्गव ने बताया कि उनके द्वारा टीम भेज दी गई है और फिर दमोह हटा से टीम बनाकर उसे निकालने का प्रयास किया जाएगा और ग्रामीणों से भी उससे दूर रहने की अपील की है। वही दमोह के वन मंडल अधिकारी महेंद्र सिंह उईके ने बताया कि दमोह से भी अधिकारियों की टीम रवाना कर दी है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local