पटेरा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत रमगड़ा के ग्राम पाला अर्जुनी निवासी हीरालाल पटेल ने रिपोर्ट दर्ज नहीं होने और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर सोमवार की रात 10 बजे से बैठ गये। हीरालाल पटैल ने आरोप लगाते हुए बताया छह तारीख को सरपंची आवेदन करने जा रहा था तभी गांव के ही तुलसीराम पुत्र रामचरण कुर्मी द्वारा मेरा अपहरण किया गया गया और मेरी आवेदन डालने की तारीख निकल जाने के बाद उसने मुझे छोड़ दिया।

इस बात की शिकायत जब पटेरा थाने में दर्ज कराने पहुंचा तो वहां पर पुलिस द्वारा कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। इसके बाद पीड़ित द्वारा पुलिस अधीक्षक को आवेदन सौंपकर संबंधितों के विरूद्ध कार्रवाई की बात कहीं गई। पुलिस अधीक्षक को सौंपे आवेदन में बताया कि तुलसीराम पुत्र रामचरण कुर्मी एवं भगवानदास पुत्र रामचरण साकिन पाला अर्जुनी तहसील पटेरा के विरुद्ध आवेदन प्रस्तुत किया है। हीरालाल पटेल ने कहा कि मुझे परेशान किया जा रहा है इसलिए तुलसीराम पुत्र रामचरण पटेल, भगवानदास पुत्र रामचरण पटेल के खिलाफ कार्रवाई की जाए एवं पटेरा थाना में पदस्थ पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई करें। जब तक वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं की जाती है वह भूख हड़ताल पर बैठे रहेगें।

तृतीय चरण के लिये सेक्टर मजिस्ट्रेट संशोधित आदेश जारी

पंचायत आम निर्वाचन 2022 को निर्विघ्न रूप से संपादित कराने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एसकृष्ण चैतन्य ने पंचायत निर्वाचन नियम के तहत दिये गये प्रावधान अनुरूप विकासखण्ड तेंदूखेड़ा में तृतीय चरण के मतदान केन्द्रों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेटों के जारी पदाविहित आदेश में आंशिक संशोधन किया है। संशोधित आदेशानुसार नायब तहसीलदार तेजगढ़ विजय साहू को थाना तेजगढ़ के 59 मतदान केन्द्रों, तहसीलदार जबेरा मोनिका वाघमारे को थाना तेंदूखेड़ा के 44 मतदान केन्द्रों, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख दमोह सुधीर मोहन अग्रवाल को थाना तेंदूखेड़ा के 25 मतदान केन्द्रों, नायब तहसीलदार जबेरा नीलू बागरी को थाना तारादेही के 26 मतदान केन्द्रों एवं सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख दमोह ओमबाबू बघेल को थाना तारादेही के 20 मतदान केन्द्रों हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट पदाविहित किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close