दमोह(नईदुनिया न्यूज)। पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के पुत्र सिद्धार्थ मलैया द्वारा जनसंवाद यात्रा की शुरूआत सीतानगर बांध परियोजना के जल से सूर्य देव को जल अर्पण कर और सिद्ध क्षेत्र में पूजन अर्चन कर किया गया। यात्रा के पहले दिन सीतानगर से वनगांव, बिलाई, मुड़िया, बरी, कुआंखेड़ा नायक, खामखेड़ा, महुआखेड़ा से सेमरपटी की जनसंवाद पद यात्रा की। इस दौरान पहले दिन मिशन ग्रीन दमोह अंतर्गत सघन वृक्षारोपण और संरक्षण करते हुए सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि वृक्षारोपण का महत्व शहरो के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अति आवश्यक है ग्रामीण क्षेत्रो में शहर के मुकाबले ज्यादा वृक्षारोपण किया जा सकता है।

जनसंवाद पदयात्रा के दौरान मुड़िया से कुआं खेड़ा नायक जाते वक्त देखा कि लगभग तीन किमी लंबी दूरी पर छायादार पेड़ों की कमी है हम सभी संकल्पित है कि इस सावन के माह छह वर्ष से 12 वर्ष तक के बच्चो को गांव-गांव जाकर पौधे वितरण करेंगे और उनसे उनका रोपण करवायेंगे। गांव की अपेक्षा शहरों में वृक्षारोपण और संरक्षण की आवश्यकता अधिक है ग्रामीण क्षेत्रो में भी शहरी क्षेत्रों की ही तरह वृक्षारोपण एवं वृक्षो का संरक्षण, जागरूकता अब अतिआवश्यक है। शहरी क्षेत्रों में जिनके पास पर्याप्त जगह है वह हमसे संपर्क कर सकते है। इस वर्ष आप सभी के सहयोग से मिशन ग्रीन दमोह में और बेहतर पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रयास करेंगे।

आरोपित को सुनाई न्यायालय उठने तक की सजा

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी दमोह के द्वारा मारपीट करने वाले आरोपित श्यामलाल पुत्र भाईलाल गोंड 40 वर्ष निवासी अमदर थाना जबेरा को धारा 323 में न्यायालय उठने तक का कारावास एवं एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अभियोजन की ओर से पैरवी जिला लोक अभियोजन अधिकारी विपिन राजपूत द्वारा की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close