Damoh news : कुम्हारी, दमोह (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संकुल केंद्र कुम्हारी अंतर्गत गांव से स्कूल तक आने जाने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है। गांव के ही एक ग्रामीण ने अपनी जमीन बताते हुए उस पर फेंसिंग करवाकर कटीले तारों की फेंसिंग लगा ली है, जिससे जिससे कक्षा एक से पांचवीं तक के छोटे-छोटे बच्चों को निकलने में काफी परेशानी होती है। प्रधानाध्यापक पहाड़ी लोधी ने बताया कि मैंने पूर्व में अतिक्रमण करने वालों को समझाया था लेकिन उनके द्वारा एक नहीं सुनी और प्राथमिक शाला गाता के सामने फेंसिंग तार लगा लिया, जिससे बच्चों को और शिक्षकों को भी आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों ने बताया जिसमें जगदीश यादव, डालसिंह लोधी, विजय सिंह राजपूत, हरि आदिवासी ने बताया कि यह स्कूल की जमीन पूर्व में सियाबाई यादव, कोमल प्रसाद यादव गाता वलों ने दान पत्र के रूप में दे दी थी और अब उसी स्कूल के बाजू की जमीन को अब वही दान पत्र करने वाले धीरे-धीरे अन्य आदमियों को बेच रहे हैं। जिससे स्कूल की जगह दिनों दिन कम होती जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी द्वारा भी जमीन का उल्टा सीधा नाप करने से स्कूल की जमीन को निजी जमीन में निकाल दिया गया है, जिससे गांव की एवं स्कूली बच्चों को निकलने में काफी परेशानी हो रही है। जिसे शीघ्र हटाए जाने की मांग की है।

इनका कहना है

सरकारी जमीन हो या निजी जमीन हो स्कूल की कोई रास्ता बंद नहीं करवा सकता। गांव वालों से एक लिखित आवेदन दिलवादो मैं शीघ्र ही आकर स्कूल से अतिक्रमण हटा दूंगी।

वर्षा दुबे, नायब तहसीलदार, पटेरा

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close