तेंदूखेड़ा, नईदुनिया न्यूज। मुख्य मार्गों पर वाहनों की स्पीड पर लगाम लगाने के लिए ब्रेकर तो बनवा दिये गये लेकिन इन ब्रेकरों की ऊंचाई इतनी अधिक रखी गई कि लोग हादसे का शिकार हो रहे है और इन हादसों में अपनी जान गंवा रहे है। गुरुवार सुबह लगभग 10.30 बजे महिला को बेहीशी की हालत स्वजन तेंदूखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां उपचार के दौरान डाक्टरो ने महिला को मृत घोषित कर दिया। बाद में मृतक महिला के स्वजनों ने तेंदूखेड़ा थाने में घटना की सूचना दी इसके बाद पुलिस ने जीरो पर कायमी कर जब पंचनामा बनाने गई तो स्वजनों ने पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया, लेकिन पुलिस ने शव का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंपा।

डोहली के पास हुई घटना :

मृतक महिला चंदा पति राकेश जैन 53 साल निवासी पथरिया थी जो अपने पति राकेश के साथ पथरिया से झलौन बाईक पर सवार होकर तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने आ रही थी। तभी इमलिया चौकी अंतर्गत ग्राम डोहली के पास सड़क पर बने ब्रेकर से उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित हो गई और महिला जमीन पर गिर गई और उसकी मौत हो गई। स्वजन महिला को लेकर तेंदूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र आये जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक महिला के दामाद सैलू जैन तेंदूखेड़ा निवासी ने बताया कि मृतक महिला उनकी सास है जो तेरहवीं में शामिल होने झलौन आ रही थी तभी यह हादसा हो गया। घटना की कायमी तेंदूखेड़ा थाने में उपनिरीक्षक सुरभि चौहान द्वारा की गई थी लेकिन जब परिजनों पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे थे तो उनको समझाने उपनिरीक्षक उमेश करोलिया, उपनिरीक्षक प्रदीप अहिरवाल पहुंचे, लेकिन स्वजन मान नही रहे थे बाद में इमलिया चौकी प्रभारी आनंद अहिरवाल तेंदूखेड़ा पहुंचे और लगभग दो घंटे बाद वह माने फिर पीएम कार्रवाई हुई।

दो घंटे बाद हो पाया पोस्टमार्टम :

डाक्टरों द्वारा चंदा को मृत घोषित कर दिया और पुलिस कार्रवाई कर रही थी तभी परिजनों इस बात पर अड़ गये की मृतक महिला का पोस्टमार्टम नही करना चाहते। पुलिस समझाइस देती रही लेकिन परिजन पोस्टमार्टम को तैयार नही हुये परिजन कभी शवगृह के दरवाजे पर खड़े हो जाते तो कभी पुलिस को पंचनामा कार्रवाई के लिए रोक देते यह आलम लगभग दो घंटे तक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर चलता रहा। बाद में बड़े बुजुर्गो की समझाईश के बाद इमलिया चौकी प्रभारी एएसआइ आनंद अहिरवाल ने पंचनामा कार्रवाई की उसके बाद महिला का पीएम कराकर शव स्वजनों को सौंप दिया।

इमलिया चौकी प्रभारी आनंद अहिरवाल ने बताया कि घटना ग्राम डोहली के समीप की है ब्रेकर में मोटरसाइकिल अनियत्रित हो गई थी जिस कारण महिला गिर गई और उसकी मौत हो गई। ऐसी जानकारी मृतक के परिजनों द्वारा दी गई है मृतक महिला का नाम चंदा पति राकेश जैन 53 साल निवासी पथरिया है। परिजन मृतक का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे जबकि नियम अनुसार मर्ग कायम होने के बाद पीएम कराया जाता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close