तेंदूखेड़ा(नईदुनिया न्यूज)। रक्तदान करना महादान के समान हैं आपके द्वारा किया हुआ रक्तदान किसी का जीवन बचा सकता हैं इसलिये रक्तदान करना जरूरी हैं। यह अपील तेन्दूखेड़ा सिविल न्यायालय के न्यायाधीश जगमोहन सीग द्वारा की गई हैं उन्होंने कहा हैं कि 30 जून को नगर के सिविल न्यायालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं जिसमें बड़ी सख्या में उपस्थित होकर लोग रक्त का दान करें। शिविर का आयोजन राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण उच्च न्यायालय जबलपुर के निर्देशानुसार तथा प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश रेणुका कंचन के मार्गदर्शन में न्यायालय परिसर तेंदूखेड़ा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आमजन की सेवा स्वरूप अपनी स्वेच्छा से रक्तदान कर सकते हैं। न्यायालय तेंदूखेड़ा में पदस्थ व्यवहार न्यायाधीश कनिष्ठ खंड जगमोहन सिंह द्वारा अपील की गई कि आपके द्वारा दिए गए रक्त से किसी गरीब का निसहाय व्यक्ति का जीवन बच सकता है ऐसे पुण्य कार्य में अवश्य सहभागिता दें। शिविर में क्षेत्र की सीमाओं का कोई बंधन नहीं है किसी भी स्थान का व्यक्ति इस शिविर में उपस्थित हो सकता है।

चलित वाहन की टीम होगी सम्मलित

30 जून को आयोजित शिविर का आयोजन नगर के सिविल न्यायालय में किया जायेगा इसके लिये दमोह से ब्लडबैंक की टीम चलित वाहन के साथ आयेगी और उसी में शिविर लगाकर दानदाताओं का रक्त निकला जाएगा। जानकारी के लिये बता दे रक्त की जरूरत सभी को पड़ रही हैं रक्त कमी के कारण काफी लोग अपनी जान गंवा चुके है ऐसे में उन सभी जरूरत मन्दों को सभी के सहयोग से रक्त को एकत्रित किया जायेगा जो किसी जरूरतमंदों के काम आ सके।

कोई भी कर सकता हैं रक्त का दान

रक्तदान महादान हैं इसमें सभी लोग भाग ले सकते है इसलिये इस अभियान में सम्मलित होकर इस पुण्य कार्य को सफल बनाने के लिये न्यायाधीश द्वारा अपील की गई साथ ही उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं, समूह के सदस्यों से रक्तदान करने की अपील करने हुये आयोजित शिविर को सफल बनाने की बात कही।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close