उन्नााव (नईदुनिया न्यूज)। विद्युत विभाग ने शहर में बकायादारों से वसूली अभियान में फिर से तेज कर दिया है। इसके 100 ऐसे बकायादारों को बिजली काटी जाएगी, जिन्होंने कई माह से राशि जमा नहीं करवाई और उन पर काफी बड़ी राशि भी बकाया है।

प्राप्ताजानकारी अनुसार अब शहर में प्रतिदिन 100 बकायदारों के कनेक्शन काटने का लक्ष्‌य महाप्रबंधक दतिया द्वारा दिया गया है। इस कार्य का पूरा करने के लिए शहर में दिन और रात्रि के समय लगातार चार टीम घूमेंगी जो कनेक्शन चेक करेंगी। इस दौरान साथ ही ऐसे उपभोक्ताओं से चर्चा की जाएगी। ऐसे विद्युत उपभोक्ता जिनसे कई बार सम्पर्क की गई, नोटिस दिए गए फिर भी राशि जमा नहीं कराई गई। ऐसे विद्युत उपभोक्ता के विद्युत विभाग की टीम द्वारा कनेक्शन काटने की कार्रवाई करने जा रही है। इसके साथ ही अब शहर में 4 अधिकारियों की टीम अवैध रूप से चल रहे एसी वाले ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं को निरन्तर इस माह में चेकिंग करेगी और उनकी खपत का आकलन भी करेगी। इस कार्रवाई में ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं के कनेक्शन की खंबे की वीडियोग्राफी के आधार पर चेकिंग करने के बाद नियमानुसार विद्युत चोरी के प्रकरणों को बनाया जाएगा।

बता दे कि ऐसे 1 दर्जन विद्युत उपभोक्ताओ के टीम द्वारा अब तक प्रकरण दर्ज किए जा चुके है। इस निरीक्षण की कार्रवाई मे ग्वालियर मुरैना और दतिया की विजलेंस टीमें शामिल रहेगी। इसके अलावा ऑन स्पॉट बिलिंग शुरू किए जाने पर उपभोक्ताओं को रीडिंग संबंधी और अधिक बिल आने जैसी समस्याओं में बड़ी राहत मिलेगी। इस कार्यक्रम के आन स्पाट बिलिंग से 11 हजारविद्युत उपभोक्ताओं की रीडिंग और बिल वितरण का कार्य किया जा रहा है। आन स्पाट बिलिंग मैचिंग में दिए गए कैमरे से भी मीटर रीडर फ़ोटो ले सकेंगे, यदि मीटर रीडर द्वारा गड़बड़ी की जा रही है, तो वह तुरंत पकड़ में आ जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags