दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में जहां एक और कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है वहीं दूसरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की मांग बढ़ने के साथ ही अवैध शराब का निर्माण का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। आबकारी विभाग ने मंगलवार को ग्राम फुलेरा में दबिश देकर 3.35 लाख रुपये की अवैध शराब तथा शराब बनाने के उपकरण जप्त किए हैं। इसके अलावा आबकारी एक्ट के दो प्रकरण दर्ज किए गए है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आप जिला आबकारी अधिकारी निधि जैन के निर्देशन में आबकारी विभाग ने एक दबिश देकर बड़ी मात्रा में शराब व उसके उपयोग में आने वाली सामग्री को जप्त किया है। सहायक जिला आबकारी अधिकारी के.एल. भगोरा के नेतृत्व में यह दबिश दी गई। बताया जाता है कि दतिया व्रत के प्रभारी अनिरुद्ध खानवलकर ने ग्राम फुलरा थाना चिरूला क्षेत्र में दबिश के दौरान कुल 70 बल्क लीटर अवैध शराब जो हाथ से बनी हुई अवैध शराब जप्त की गई। इसके साथ 6000 कि.ग्रा. लहॉन जप्त कर उसे मौके पर ही नष्ट किया गया। दबिश में इसके अलावा 30 ड्रम, एक मशीन व 1 परांत जप्त कर गई है। इस दौरान आबकारी अधिनियम की धारा 34 के तहत दो अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए गए हैं। आबकारी विभाग के अनुसार अवैध शराब व शराब बनाने के उपयोग में आने वाली सामग्री की अनुमानित कीमत 3 लाख 35 भजार रुुपये है।

मुखबिर से अवैध शराब बनाने की सूचना पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए आबकारी विभाग ने दबिश दी। जब मौके पर आबकारी विभाग का दल पहुंचा, तो सारे आरोपित दल को देखकर जंगलों में भाग गए। इस कार्रवाई में उप निरीक्षक डी.आर. वर्मा, व्रत प्रभारी आपकारी उप निरीक्षक अनिरुद्ध खानवलकर, आपकारी मुख्य आरक्षक शारदा प्रसाद तिवारी, आरक्षक अवधेश भदौरिया, अशोक कुमार शर्मा, संजय शर्मा, लक्ष्‌मीनारायण माझी, व वाहन चालक अजय गौतम तथा जानकी कुशवाहा, अनिल यादव का सहयोग सराहनीय रहा।

बता दे कि इस दबिश के बाद पुलिस थाना चिरूला पर भी शक की सुई जा रही है क्योंकि यह इस क्षैत्र में अवैध शराब बनाने का डा काफी समय से संचालित था और इसमें चिरूला पुलिस ने कभी भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. मुखबिर ने इसी कारणवश पुलिस को सूचना नहीं देते हुए आबकारी विभाग को इस अवैध कारोबार की सूचना दी थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags