दतिया-सेवढ़ा-भांडेर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शुक्रवार 17 सितंबर को सुबह 8 बजे से ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में लगभग 121 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। वहीं टीकाकरण अभियान की हर घंटे रिपोर्ट ऑनलाइन करने का जनपद पंचायत सेवढ़ा के सभागार को कंट्रोल रूम बनाया गया है। उक्त संबंध में एसडीएम अनुराग निंगवाल द्वारा बूथ स्तर पर कर्मचारियों की तैनाती की गई है। 17 सितंबर को होने वाले टीकाकरण को महाअभियान बताया जा रहा है, जिसमें सेवढ़ा व इंदरगढ़ नगरीय क्षेत्र समेत ग्रामीण अंचल में 91 केंद्र व शहरी अंचल में 15-15 केंद्र बनाए गए हैं।

कुल 121 केंद्र बनाए गए हैं। एसडीम अनुराग निंगवाल ने आमजन से अपील की है कि कोरोनावायरस के बचाव के लिए एकमात्र सहारा वैक्सीनेशन है। इसलिए 17 सितंबर को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर आवश्यक रूप से जाकर वैक्सीन जरुर लगवाएं और अपने आपको सुरक्षित करें।

वहीं सेवढ़ा में गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। ब्लाक में अभी तक लगभग 2000 गर्भवती एवं धात्री महिलाओं ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। जिसमें से अभी भी 1400 गर्भवती एवं धात्री महिलाएं कोरोना के टीकाकरण से वंचित हैं। गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के टीकाकरण के लिए परियोजना अधिकारियों द्वारा सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को निर्देशित किया गया है।

भांडेर में 8 हजार लोगों के लिए बने 80 सेंटर

भांडेर में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोविड वेक्सीनेसन महाभियान के लिए भांडेर ब्लाक को 8 हजार वेक्सीन लगाने का लक्ष्‌य मिला है। इसके लिए भांडेर ब्लाक में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में 80 केंद्र बनाए जाएंगे। यह बात गुरुवार को जनपद पंचायत भांडेर के सभाकक्ष में आयोजित क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम भांडेर इकबाल मोहम्मद ने कही। उन्होंने कहाकि इसके लिए जनप्रतिनिधियों को भी अपनी भूमिका गंभीरता से निभानी होगी। बैठक में वेक्सीन के दूसरे डोज को लगवाने लोगों को प्रेरित करने पर जोर दिया गया। इस अवसर पर जनपद सीईओ श्यामसुंदर भटनागर, बीएमओ भांडेर डा.आरएस परिहार, तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी, नायब तहसीलदार शिवशंकर सिंह गुर्जर, बीआरसीसी भांडेर मनीष सेन सहित प्रमोद पुजारी, मंडल अध्यक्ष भांडेर धीरज पाराशर, विधायक प्रतिनिधि हरिओम त्रिपाठी, रामजीवन छोटे राय, कुतौली सरपंच बेताब सिंह यादव, राकेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

दतिया जिले में कोरोना से बचाव के लिए 28 हजार लोगों को टीके लगाए जाएंगे। जिले में टीकाकरण महा अभियान की सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। इसके लिए 45 से अधिक सेक्टर अधिकारी बनाए गए हैं। टीकाकरण के लिए जिले में प्रातः 9 बजे से लगभग 300 सत्र लगाए जा रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local