दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्कूल कालेज में प्रवेश प्रारंभ होने के साथ ही रविवार, 1 अगस्त को फ्रेंडशिप डे होने से गिफ्ट की दुकानों पर ग्रहकी बढ़ गई। इसके अलावा कोरोना संक्रमण से उभरने के बाद बाजार भी तेजी से सामान्य हुआ है। इन सभी के बीच दतिया शहर में फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है। हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है।

शहर में इसको ले कर काफी तैयारियां की गई हैं। गिफ्य की दुकानों पर तरह तरह के फ्रेंडशिप बैंड के साथ कुछ अलग अंदा के गिफ्ट्स भी देखने को मिल रहे है। इस बार ग्रीटिंग कार्ड्स की जगह इंटरनेट मीडिया के बधाई संदेशों ने ले ली है। युवक व युवतियां दुकानों पर खरीददारी करते दिखाई दे रहे है। खरीददारी करने आए लोगों ने बताया कि इस बार वो कोरोना की गाइड लाइन का ध्यान रखते हुए ही फ्रेंडशिप डे मनाएंगे, वो दोस्तों से मिलते वक्त मास्क पहनेंगे और शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखेंगे। कोरोना काल से पहले की तुलना में इस बार कुछ सावधानियां रूर बढ़ गई है पर लोगो के उत्साह में कोई कमी देखने को नहीं मिली है। इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के कारण फ्रेंडशिप डे हमारे करीबी लोगों से मिलने का एक अच्छा माध्यम साबित हो रहा है।

परंपरागत तरीके से फ्रेंडशिप बैंड तो एक दुसरे को पहनाया ही जाएगा, पर इस बार कुछ खास गिफ्ट्स भी दिए जाएंगे। इस बार लोगो ने फोटो कोलाज, फोटो प्रिंटेड मग, प्रिंटेड टीशर्ट आदि उपहारों के साथ ही शुभ माना जाने वाला लाफिंग बुद्धा और दोस्ती का सन्देश दे रहे शो पीस अधिक संख्या में खरीदे गए है।

उपरी बाजार क्षैत्र स्थित एक गिफ्ट शाप के मालिक आर.पी. अग्रवाल बताते है कि फ्रेंडशिप डे के लिए लोग पिछले कई दिनों से गिफ्ट्स लेने आ रहे है। दोस्तों के फोटो प्रिंट किये हुए गिफ्ट्स ्‌यादा पसंद किये जा रहे है। फ्रेंडशिप बैंड तो बिक रहे है पर इस बार ग्रीटिंग कार्ड बाजार में नहीं आए है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local