दतिया-सेवढ़ा। नईदुनिया प्रतिनिधि

दीपावली की दौज पर मां रतनगढ़ माता मंदिर पर लगने वाले मेले की व्यवस्थाओं को लेकर शनिवार को दतिया व ग्वालियर कलेक्टर की संयुक्त बैठक रतनगढ़ माता मंदिर प्रांगण में संपन्न हुई। बैठक में दतिया व ग्वालियर जिले के विभिन्ना विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों व व्यवस्थाओं पर चर्चा कर अविलम्ब कार्य करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में दतिया कलेक्टर संजय कुमार, ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक दतिया अमन सिंह राठौड़, ग्वालियर के अपर कलेक्टर आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर एचबी शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, एएसपी मौर्य, सेवढ़ा एसडीएम अनुराग निंगवाल, डिप्टी कलेक्टर प्रदीप शर्मा सहित ग्वालियर व दतिया जिले के संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्वालियर, देवगढ़ व बेहट मार्ग से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किग व्यवस्था पेयजल, शौचालय, मेडीकल टीम आदि की व्यवस्था जिला प्रशासन ग्वालियर द्वारा कराई जाएगी, जबकि मां रतनगढ़ मंदिर व आसपास की व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला प्रशासन दतिया की रहेगी। बैठक में चर्चा के दौरान दोनो जिलों के कलेक्टरों ने जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय बहुत कम है, उन्हें तैयारियों व व्यवस्थाओं की जो जवाबदेही सुनिश्चित की गई है, उसे अविलंब शुरू करें।

बैठक में निर्णय लिया गया कि 15 स्थानों पर वाहनों के लिए पार्किंग की आवश्यकता होगी, जिसके लिए स्थान चिह्नित कर निजी भूमि होने पर किसानों से चर्चा कर अधिग्रहण की कार्रवाई करें। समतलीकरण का कार्य लोक निर्माण विभाग और संबंधित विभागों से कराया जाए। बैठक में उक्त जिलों के कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को संयुक्त रूप से निर्देश देते हुए कहा कि उन्हें जो कार्य सौंपे गए है, उसे पूरी गंभीरता से लें। प्रशासन व पुलिस अधिकारी अन्य विभागों के अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करें। बैठक में पहुंच मार्ग के जीर्णेद्धार, पार्किग स्थल पर पेयजल व्यवस्था, क्रेन की व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था आदि पर भी चर्चा की गई। बैठक में दौरान मौजूद दोनों जिले के कलेक्टर व अधिकारीगण।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local