दतिया। यदि आप भी चाहते हैं कि आप अपना ड्रीम जॉब हासिल कर सकें तो आपको उसके लिए इंटरव्यू से होकर गुजरना होगा लेकि न इंटरव्यू में पास होना इतना आसान नहीं होता है क्योंकि इंटरव्यू में के वल ज्ञान के आधार पर परीक्षा नहीं होती है। इसमें आपके व्यक्तित्व आपका पहनवा आपके उठने-बैठने के तौर तरीके आपके भाषा कौशल इत्यादि की परख होती है यदि आपने इन कलाओं को सीख लिया तो आपको आपका ड्रीम जॉब पाने से कोई नहीं रोक सकता। ये बातें जिलेट कंपनी द्वारा चलाई जा रही मुहिम सफलता अपनी मुट्टी में के अंतर्गत श्री स्वामी जी महाराज कॉलेज में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए ग्वालियर से आए जयदीप जी ने कहीं।

इसके अलावा उन्होंने बच्चों की परीक्षा लेकर उन्हें प्रमाण पत्र भेंट कि ए। उनके साथ जिलेट कंपनी से ही राहुल शाक्य और महेश शाक्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आभार व्यक्त करते हुए कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. रिचा मुदगल ढेंगुला ने भी बच्चों को इंटरव्यू में काम आने ज्ञान पर चर्चा की। इस अवसर पर प्रणव ढेंगुला, राजीव मित्तल आदि लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम में बच्चों ने दी प्रस्तुति

बचपन और एएचपीएस का वार्षिकोत्सव आयोजित

दतिया। सिविल लाइंस स्थित शहर के प्रतिष्ठित संस्थान बचपन और एकादमिक हाइट्स पब्लिक स्कू ल का सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सराबोर वार्षिकोत्सव गायत्री गार्डन मे संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अनिल करवन्दे (मेनेजिंग बोर्ड मेम्बर एलएनआईपीईग्वालियर) रहे। अरबिंद से जवान ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संस्था के चेयरमेन डॉ. ओपी श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की औपचारिक शुरुवात अतिथियों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित और माल्यार्पण कर की। मां वीणापाणि की वन्दना मनमोहक नृत्य प्रस्तुति द्वारा संपन्न हुई। इस दौरान विभिन्न राज्यों के पारम्परिक लोक नृत्यों की भावपूर्ण प्रस्तुतियां छात्र-छात्राओं के कु शल अभिनय के साथ समा बांधती रही। आकर्षक लाइट,साउंड और मंच सज्जा ने अभिभावकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के मध्य मे अतिथियों के उद्बोधन और विभिन्न विद्यालयीन गतिविधियों मे विजित छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कि या गया तदोपरांत छात्रों की एक से बढ़कर एक शानदार प्रस्तुतियों ने दर्शकों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर राष्ट्रगान प्रस्तुत हुआ तथा संस्था के डायरेक्टर श्री जितेश खरे द्वारा आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

फोटो 23 24

कै प्शनः कार्यक्रम में प्रस्तुति देते हुए छात्र-छात्राएं।

छात्रावासों का निरीक्षण करने के कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

नगरों को साफ-सुथरा रखने के भी कलेक्टर ने दिए निर्देश

दतिया। कलेक्टर बीएस जामोद ने जिले में आदिम जाति कल्याण विभाग, पिछड़ा वर्ग एंव अल्पसंख्यक कल्याण विभाग तथा लोक शिक्षण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं और समस्याओं का जायजा लेने के अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व एवं तहसीलदारों सहित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने यह निर्देश आज यहां संपन्न हुई समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए।

साफ सफाई पर रखे ध्यान

कलेक्टर ने शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई की तरफ उदासीनता बरतने पर जिले के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को आड़ेहाथों लिया और साफ शब्दों में कहा कि अगले दो दिन अभियान चलाकर नगरों को साफन्-सुथरा रखना सुनिश्चित करें। जहां पर कचरे के ढेर लगे हों, उन्हें साफ कराएं तथा कहीं भी गंदगी नजर नहीं आनी चाहिए, अन्यथा मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की खैर नहीं है। इसके लिए अगर अतिरिक्त लेवर लगानी पड़े, तो अवश्य लगाएं, लेकि न शहरों को स्वच्छ रखें। मैं स्वयं नगरीय क्षेत्रों में जाकर वहां की स्वच्छता व्यवस्था को देखूंगा। वहीं कलेक्टर ने रतनगढ़ माता मंदिर क्षेत्र में पर्याप्त सफाई के इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं भी कचरा और गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। उन्होंने सेवढ़ा एवं इंदरगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी के ा रतनगढ़ में स्वच्छता का प्रभारी नियुक्त करते हुए कहा कि वहां की स्वच्छता व्यवस्था के लिए आप दोनों अधिकारी उत्तरदायी होंगे। कलेक्टर ने शहरी क्षेत्रों की लाइट व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने नगरीय क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट चेक कराएं। स्ट्रीट लाइट पर्याप्त संख्या में होनी चाहिए तथा टूटी-फू टी स्ट्रीट लाइट को तत्काल ठीक कराएं। सभी स्ट्रीट लाइट में प्रकाश होना चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network