बारिश के चलते छाया अंधेरा, लोगों जलाई गाड़ी की लाइटें

फोटो 03 शहर में होती जोरदार बारिश।

फोटो 04 जिगना में हुई बारिश।

दतिया। बुधवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला, सुबह हुई बारिश के बाद दिन में फिर से बादलों ने मावट की बूंदे गिराना शुरू कर दी। बारिश के चलते जहां ठंडक बढ़ गई है। वहीं दूसरी तरफ किसानों के चेहरे पर भी मुस्कुराट देखने को मिल रही है।

बुधवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री दर्ज किया गया। बारिश के चलते मौसम में खासी ठंडक महसूस की गई। लोगों को अलाव के आसपास देखा गया। ठंडक के चलते लोग जरूरत होने पर ही घरों से बाहर निकलते नजर आए। वहीं किसान इस पानी को अच्छा मान रहे है। किसानों का कहना है कि मावट के रूप में फसलों के लिए अमृत बरस रहा है। इससे अच्छी फसल होने की संभावना है।

-फसलों के लिए अच्छी है बारिश

उक्त बारिश फसलों के लिए अच्छी बताई जा रही है। मुरैरा निवासी रामदीन ने बताया कि इस पानी से चना, मटर और मसूर की फसल को अधिक फायदा होगा। उन्होने बताया इस अगर यह पानी तेज गति से बरस जाएगा। तो फसलों को नुकसान भी अधिक देगा। वर्तमान में हुई बारिश तो पूर्णतः फायदेमंद साबित होगी।

-कहां कितनी बारिश

वैसे तो अंचल में सभी जगह बारिश की सूचनाएं है। इसके दतिया में सुबह तकरीबन 15 मिनट की बारिश के बाद दिन भर बादल छाए रहे। और दोपहर में तकरीबन आधा घंटा बारिश हुई। वहीं जिगना के कुछ गांव में झमाझम बारिश हुई। इंदरगढ़ में जोरदार बारिश हुई। थरेट में भी हल्की फुल्की बूंदाबांदी देखने को मिली। बसई में भी सुबह के समय अच्छी बारिश हुई। बरिश के दौरान ही श्रद्धालुओं ने पहुज में पर्व लिया।

-दिन में जली वाहनों की लाइटें

बादलों के कारण दिन में ही देर शाम जैसा अंधेरा देखने को मिला। इसी दौरान अचानक बारिश का दौर भी शुरू हो गया। बारिश व अंधेरे के कारण लोगों ने दिन में ही वाहनों की लाइटें चालू कर ली। बाजार में लोगों को लाइट जलाए देखा गया। वहीं बारिश के चलते बढ़ी ठंड के कारण लोगों को मौसमी बिमारियां होने का भय भी सताने लगा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket