दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारत ही ऐसा राष्ट्र है जहां हम अपनी जन्मभूमि का भारत माता के रूप में पूरे सम्मान के साथ नाम लेते है। मां के रूप में ब्रह्मा, विष्णु और महेश तीनों के एक साथ दर्शन होते है। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग और पुलिस विभाग के माध्यम से वृंदावन धाम में आयोजित कार्यक्रम में कही।

गृहमंत्री ने कहाकि राज्य सरकार ने प्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अनेक कदम उठाए है। अब किसी भी बालिका एवं महिला के साथ र्दुव्यवहार का प्रयास करने वालों के विरुद्ध 100 नंबर पर डायल करें। पांच मिनिट के अंदर पुलिस का सहायता वाहन स्थल पर पहुंचकर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई करेगा। गृहमंत्री ने कहाकि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज के अंदर ऐसे व्यक्ति जो महिलाओं के प्रति गलत सोच रखते हैं। उनकी मानसिक सोच में बदलाव लाना है। जिससे महिलाओं के प्रति सम्मान बढ़ेगा।

कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, माला लख्खा टिलवानी, कुमकुम रावत, क्रांति राय, सुलक्षणा गांगोटिया, परिणिता राजे, रश्मि कटारे, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, अतुल भूरे चौधरी, बृजेश यादव आदि उपस्थित रहे।

बसई में किया रोड का भूमिपूजन

रविवार को गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बसई पहुंचकर ग्राम कंधारी से नयाचौराहा तक 13 करोड़ 60 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहाकि इस सड़क के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags