दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि।

शुक्रवार दोपहर छोटा बाजार निवासी यह देखकर चौंक गए कि गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा पैदल घूमते हुए अकेले ही उनसे मिलने आ रहे हैं। हमेशा समर्थकों से घिरे रहने वाले गृहमंत्री को अकेला अपने बीच पाकर मोहल्लावासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि उन्हें अपनी बात खुलकर गृहमंत्री के सामने रखने का मौका जो मिला था। कई लोग गृहमंत्री की इस नई पहल को सराहते नजर आए। लोगों का कहना था कि सही मायने में जनप्रतिनिधियों को ऐसे ही आमजन से मिलना चाहिए ताकि लोग भी अपनी समस्याएं उन्हें बता सकें।

शुक्रवार को अपने डोर-टू-डोर अभियान के तहत गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा शहर के वार्डों में अकेले पैदल भ्रमण पर निकले थे। जहां वह डोर-टू-डोर पहुंचकर आमजन की समस्याओं से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने मोहल्लों में लोगों से उनका हालचाल पूछा और उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। कुछ जगहों पर मिली समस्या को लेकर गृहमंत्री ने उसी स्थान से संबंधित को फोन कर उक्त समस्या के निराकरण को लेकर निर्देश भी दिए। इस पूरे भ्रमण में सबसे खास बात यह रही कि गृहमंत्री अकेले ही लोगों के पास पहुंचे। उनके साथ कोई सिक्योरिटी या भाजपा कार्यकर्ता नहीं रहा। इसको लेकर गृहमंत्री ने पहले ही ताकीद कर दी थी कि वह सिर्फ अकेले ही शहरवासियों से मिलने जाएंगे।

इन मोहल्लों का किया भ्रमण

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने बिना सुरक्षा और तामझाम के वार्ड भ्रमण कर शहर के छोटा बाजार, हनुमान गढ़ी से होते हुए पंकज शुक्ला वाली गली, भांडेरी मार्ग, आसो माई की गली, दांतरे की नरिया, आनंद टाकीज रोड़, वार्ड क्रमांक 11, नजयाई, गांधी पार्क होते हुए किला चौक पर पहुंचे। डोर टू डोर संपर्क में उन्होंने आमजन से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी। गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा बिना सूचना के इन वार्डों में अचानक पहुंचे थे। गृहमंत्री यह अंदाज लोगों को खूब पसंद आया। इस दौरान उन्होंने वार्डवासियों की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना।

वार्ड के लोगों से पूछा राशन मिल रहा है

डोर-टू-डोर संपर्क के दौरान गृृहमंत्री ने वार्डवासियों का हालचाल जानते हुए शासन की विभिन्ना योजनओं के क्रियान्वयन एवं उनमें मिले लाभों के बारे में भी जानकारी ली। गृहमंत्री ने गरीब वर्ग के लोगों से राशन नियमित मिलने के बारे में भी पूछा। भ्रमण के दौरान लोगों से उन्होंने कहाकि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पूरी सर्तकता एवं सावधानी बरतें, कोरोना से बचाव हेतु मास्क लगाने के साथ कोविड गाईड लाईन का पालन करें। इस अभियान से पूर्व शुक्रवार सुबह गृहमंत्री ने अपने राजघाट स्थित निवास पर भी आमजन से वन-टू-वन चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local