भांडेर। नईदुनिया न्यूज। अनुभाग के ग्राम सरसई में भांडेर रोड छोटी माता मंदिर के पास स्थित भांडेरी ताल पर मंगलवार को सरसई के 18 सदस्यीय कमेटी द्वारा स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घोड़ा दौड़, बैलगाड़ी दौड़ तथा घोड़ा डांस तीन वर्गों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल हुए विधायक प्रतिनिधि संतराम सिरोनिया तथा जीतू दांगी ने प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए प्रतीकात्मक ध्वज का पूजन किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि ने खेलों का मानव जीवन के मनोरंजन का अहम माध्यम बताते हुए सरसई में आयोजित हुए इस पहले आयोजन को लेकर कहा कि समस्त सरसई ग्रामवासियों ने इस बार जिस प्रकार से आयोजन किया है, वह सराहनीय है और आशा की जाती है कि आप सभी के द्वारा पहली बार इसकी नींव रखी गई है, आगे भी इस परंपरा को बनाए रखा जाएगा और इस बहाने सरसई को पशु खेल के रूप में एक पहचान भी मिलेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पहलवान कोमल सिंह यादव ने की तथा कार्यक्रम का संचालन सुनील समाधिया द्वारा किया गया। इस मौके पर चैन सिंह पहलवान, सुरेश भगत, महेंद्र यादव, कुलदीप यादव, अनिल यादव, राधे यादव, संदीप यादव, बबलू राय, आदि सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र सहित दूरदराज से आये दर्शक उपस्थित रहे। किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसके लिए सरसई थाना से पुलिस बल भी मौजूद रहा।

हाकिम सिंह रौनी ने जीता प्रथम पुरस्कार

बैलगाड़ी दौड़ प्रतियोगिता में क्षेत्र सहित दूर से कुल 12 प्रतिभागी शामिल हुए। जिनमें हाकिम सिंह रौनी शिवपुरी ने 71 सौ रुपये का पहला पुरस्कार जीता। दूसरे स्थान पर परशुराम यादव शिवपुरी तथा तीसरे स्थान पर बशीर अहमद रहे। वहीं घोड़ा दौड़ में बीपी सिंह यादव ने पहला पुरस्कार जीता। घोड़ा दौड़ प्रतियोगिता में भांडेर अनुभाग के गोंदन निवासी बीपी यादव को 51 सौ रुपये का पहला पुरस्कार प्रदान किया गया। दूसरे स्थान पर हरनाम सिंह पहाड़ी बुजुर्ग दतिया तथा तीसरे स्थान पर दीपक दांगी देवरा (प्यावल) रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close