दतिया-इंदरगढ़ । नईदुनिया प्रतिनिधि।

बुधवार दोपहर तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से ग्राम जौरा में एक महिला की मौत हो गई वहीं दो लोग घायल हो गए। वहीं ग्राम ऊंचिया व इंदरगढ़ में खेत पर चर रही डेढ़ दर्जन बकरियों ने भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवा दी। घटना की सूचना के बाद भी संबंधितों के करीब दो घंटे तक न पहुंचने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। इधर आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर घायल एक महिला को ग्वालियर रैफर किया गया।

जानकारी के अनुसार थाना दुरसड़ा क्षेत्र के ग्राम जौरा में बुधवार को सुनीता पत्नी राकेश अहिरवार गांव की ही रेखा पत्नी शारदा शरण पाल एवं गणेशीलाल प्रजापति पुत्र हीरालाल के साथ अपनी बकरियां चराने गई थी। इसी बीच तेज बारिश आ गई। जिससे बचने के लिए दोनों महिला और गणेशीलाल एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। जहां आकाशीय बिजली गिरने से महिला सुनीता की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रेखा और गणेशी गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर स्वजन ने मौके पर पहुंचकर मृतका व घायलों को किसी तरह इंदरगढ़ अस्पताल पहुंचाया। जहां गंभीर घायल रेखा की नाजुक हालत को देखते हुए उसे चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। जबकि एक अन्य घायल गणेशी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बताया जाता है मृतका के कोई संतान नहीं थी।

18 बकरियों को हुई मौत

इंदरगढ़ नगर के दाल मिल रोड पर आकाशीय बिजली गिरने से 9 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में बकरी चरा रहे एक महिला दो बच्चे बाल बाल बच गए। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के दाल मिल रोड पर बुधवार दोपहर 3 बजे आकाशीय बिजली गिरने से बकरियों ने जान गंवा दी। मृत बकरियां मोहम्मद हसन छोटू खान, रिंकू पुत्र उल्ला खान, मुस्ताक खान, चुन्नाा खान, सुलेमान, गुड्डू खान, अली मोहम्मद, तेजसिंह कुशवाह की बताई जाती है। घटना की सूचना पुलिस एवं प्रशासन को दी गई। लगभग 2 घंटे बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी या कर्मचारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। काफी देर बाद पहुंचे संबंधित कर्मचारियों ने बकरियों को पीएम करवाने के लिए भिजवाया। वहीं ग्राम ऊंचिया में भजन प्रजापति की 9 बकरियां की घटनास्थल पर ही मौत होने की खबर है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close