दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आज 15 अगस्त को पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित होगा। जिसमें मुख्य अतिथि लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ (राठखेड़ा) सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री धाकड़ सुबह 8.50 बजे सर्किट हाउस दतिया से रवाना होकर पुलिस लाईन परेड़ ग्राउंड में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में भाग लेंगे। जहां 9 बजे वह ध्वजारोहण करेंगे।

जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस लाईन परेड ग्राउंड दतिया में शुरू होगा। जहां समारोह के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ परेड का निरीक्षण करेंगे। प्रभारी मंत्री इस दौरान मुख्यमंत्री के स्वतंत्रता दिवस संदेश का वाचन करेंगे। समारोह में मप्र गान एवं दतिया गौरव गान का प्रसारण भी होगा। कार्यक्रम के दौरान संयुक्त मार्चपास्ट, हर्ष फायर एवं आकाश में रंग बिरंगे गुब्बारे भी छोड़े जाएंगे। समारोह में प्रभारी मंत्री द्वारा उपस्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों व कारगिल युद्ध में शहीद सैनिकों के परिवारों का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में प्रभारी मंत्री द्वारा विभिन्ना क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पुरुस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम उपरांत दोपहर 12 बजे प्रभारी मंत्री दतिया से पोहरी जिला शिवपुरी के लिए रवाना हो जाएंगे। कार्यक्रम के उपरांत प्रशासनिक अधिकारियों व पत्रकारों के बीच रस्सा खींच प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है।

शासकीय भवनों पर की गई रोशनी

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में शासकीय भवनों पर आकर्षक रंग बिरंगी रोशनी की गई। कुछ स्थानों पर शनिवार से ही इमारतों को जगमगा दिया गया। भांडेर स्थित नगर परिषद पर इस बार तिरंगा अभियान को देखते हुए पूरे भवन पर तीन रंगों की आकर्षक लाइटिंग लगाई गई। जिसके बाद पूरा भवन तिरंगे के रंग में रंगा नजर आया। आमजन के लिए यह आकर्षण का केंद्र रहा। वहीं दतिया स्थित शासकीय स्कूलों, सरकारी कार्यालयों सहित अन्य भवनों पर रोशनी की गई।

स्कूलों में होगा विशेष भोज

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी शासकीय व अनुदान प्राप्त अशासकीय स्कूलों में विशेष भोज का आयोजन स्कूली बच्चों के लिए करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान ऐसे स्कूल जहां मध्यांह भोजन दिया जाता है वहां स्कूली बच्चों को हलुआ पूडी, खीर और मिष्ठान का वितरण किया जाएगा। जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण किसी भी स्कूल में पहुंचकर विशेष भोज में शामिल भी होंगे। सभी संबंधित प्रभारियों को इसके लिए निर्देशित कर दिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close