दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हर-घर तिरंगा अभियान के तहत लगतार कार्यक्रम एवं गतिविधियां विभिन्ना स्तरों पर शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों आदि द्वारा आयोजित कर लोगों को तिरंगे के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

रविवार को कलेक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में सर्किट हाउस प्रांगण दतिया से अधिकारी एवं कर्मचारियों की एक तिरंगा बाईक रैली निकाली गई। रैली के आगे खुली जीप में कलेक्टर हाथ में तिरंगा लिए हुए लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील कर रहे थे। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव, एसडीएम ऋषि कुमार सिंघई ने भी तिरंगा बाईक रैली में भाग लिया।

तिरंगा बाईक रैली में अधिकारी एवं कर्मचारी दो पहिया वाहनों पर तिरंगा लगाकर दो कतारों में भारत माता की जय एवं राष्ट्रभक्ति जैसे गगन भेदी नारे लगा रहे थे। यह रैली राजघाट चौराहा से होते हुए उनाव पहुंची और उनाव से भांडेर के लिए रवाना हुई।

भांडेर में तिरंगा बाइक रैली का समापन हुआ। समापन अवसर पर कलेक्टर ने कहाकि हम लोग खुशनसीब है कि पहली बार ऐसे माहौल के साक्षी बन रहे हैं जहां पर अनौपचारिक तरीके से लोग तिरंगे के साथ जुड़ रहे हैं और यह तिरंगा केवल कपड़े का टुकड़ा नहीं है, हमारे आन-बान-शान का प्रतीक है। उन्होंने कहाकि यह हमारे राष्ट्र को समर्पित भाव की ललक है। भांडेर पहुंचे कलेक्टर संजय कुमार ने उत्कृष्ट विद्यालय भांडेर में आयोजित कार्यक्रम में सभी से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह किया। इस अवसर पर उन्होंने सीएमओ नपं को निर्देशित किया कि वह नगर के हर वार्डों का जायजा लें और जिन घरों तक अभी तिरंगा नहीं पहुंच है वहां पहुंचवाने की व्यवस्था करें। इस अवसर पर एसपी अमन सिंह राठौड़, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव आदि मौजूद रहे। आभार सीईओ जनपद पंचायत भांडेर एसएस भटनागर ने व्यक्त किया। इससे पूर्व रविवार को भांडेर के उत्कृष्ट विद्यालय से नगर के विभिन्ना मार्गों से तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम भांडेर इकबाल मोहम्मद, सीईओ जनपद पंचायत भांडेर एसएस भटनागर, तहसीलदार शिवशंकर सिंह गुर्जर, नायब तहसीलदार शालिनी भार्गव, थाना प्रभारी शशिकुमार मौर्य, बीएमओ डा आरएस परिहार, बीआरसीसी भांडेर मनीष सेन, उद्यानिकी विभाग इशरत खान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नपं अध्यक्ष सुनीता रामजीवन राय, बिछोंदना तिरंगा रैली में विधायक प्रतिनिधि संतराम सिरोनिया शामिल रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close