दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दतिया के धार्मिक एवं पर्यटक महत्व को देखते हुए अधिक से अधिक बाहर से सैलानी आएं, इसके लिए सीतासागर में स्टीमर पर चलित कैंटीन शुरू की जाएं। जिससे पर्यटक घूमने के साथ विभिन्ना प्रकार के स्थानीय व्यंजनों का लुफ्त भी उठा सके। स्टीमर के शुरू होने से स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। यह बात गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को वृंदावनधाम दतिया में नगर पालिका परिषद दतिया के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कही।

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कहाकि जनता ने हमें भरपूर आर्शीवाद देकर नगर की सेवा करने का अवसर दिया है। अब हमारा भी कर्तव्य है कि उनके आर्शीवाद को बरकरार रखें। नगरीय निकायों के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि वह अपने कार्य एवं व्यवहार के दौरान विनम्रता सादगी एवं गंभीरता रखें। समारोह में नगर पालिका परिषद दतिया की नवनिर्वाचित अध्यक्ष शांति प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष रजनी योगेश सक्सेना, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, कलेक्टर संजय कुमार, सीएमओ अनिल दुबे सहित पार्षदगण उपस्थित रहे। इस मौके पर गृहमंत्री ने कहाकि वार्डवासी एवं नगर की जनता की भावना के अनुरूप नगर एवं वार्ड का विकास करें और उनकी समस्याओं का निराकरण भी करें। उन्होंने सभी नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों को नसीहत दी कि उन्हें इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि बिना किसी भेदभाव के नागरिकों की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनें एवं निराकरण की कार्रवाई करें।

ऐसे कार्य करें कि लोग लंबे समय तक याद रखें

समारोह में गृहमंत्री ने कहाकि वार्ड एवं नगर के विकास के दौरान मन में भाव लाएं कि क्षेत्र का जनप्रतिनिधि होने के नाते ऐसे विकास कार्य करना है जो लोग लंबे समय तक याद रख सकें और वह इतिहास बन सके। उन्होंने कहाकि यह पहला अवसर है कि जिले की जनता ने हमें नगरीय निकायों के साथ पंचायत चुनावों में भी भरपूर समर्थन देकर विश्वास व्यक्त किया है। अब हमारी भी जिम्मेदारी है कि उनकी आकांक्षाओं पर खरे उतरें। उन्होंने कहाकि नगर पालिका दतिया एक मंदिर है नगर की जनता को भगवान मानकर नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को जनता की सेवा का कार्य करना है।

वार्ड नंबर वन बनेगा तो शहर भी नबंर वन होगा

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान गृहमंत्री ने कहाकि आज हम संकल्प लें कि व्यवस्थाओं में सुधार लाकर नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना है। स्वच्छता, पेयजल एवं अद्योसंरचना के कार्यो के मामलों में भी पार्षदगण अपने-अपने वार्ड को नम्बर वन बनाएं ताकि शहर भी नबंर वन बन सकें। गृहमंत्री ने कहाकि शहर के विकास के लिए शासन से हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। राशि उपलब्ध कराने में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला ने कहाकि पहली बार नगर पालिका में 36 में से 32 वार्डो में पार्टी के उम्मीदवारों को सफलता मिली। 6 वार्डो में पार्टी के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए। उन्होंने कहाकि सभी नवनिर्वाचित नगरीय निकाय के प्रतिनिधि जन भावनाओं के अनुरूप नगर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोंड़ेगे। नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना ने नागरिकों के सहयोग से दतिया के विकास एवं उन्नाति के लिए कार्य करने की बात कही। कार्यक्रम में मुख्य नगर पालिका अधिकारी दतिया अनिल दुबे ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का पुष्पमालाओं से स्वागत कर स्मृति चिंह भेंट किए।

गृहमंत्री ने बैंक का किया उद्घाटन

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने टाउनहाल दतिया पर इंडियन ओवरसीज बैंक शाखा का फीता काटकर शुभारंभ किया। गृहमंत्री ने इस मौके पर बैंक द्वारा उपभोक्ताओं को दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में चर्चा कर जानकारी ली। इस मौके पर इंडियन ओवरसीज बैंक के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंध नीतेश सिंह सिंहा, शाखा प्रबंधक दतिया आनंद मौर्य सहित नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, संतोष लशकरी सहित जनप्रतिनिधिगण एवं बैंक कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। इस दौरान गृहमंत्री टाउनहाल पर बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं से भी जाकर मिले और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close