दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अपराध और आपराधिक ट्रेकिंग नेटवर्क और सिस्टम सीसीटीएनएस में दतिया जिला लगातार टाप थ्री में आया है। इसे लेकर पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने शनिवार को नवीन पुलिस कंट्रोल रूम दतिया में क्राइम मीटिंग के दौरान सभी थाना प्रभारियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने अपराधों की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने पर भी जोर दिया। इसके लिए थाना प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

पुलिस अधीक्षक ने क्राइम मीटिंग के दौरान जिले में लम्बित अपराधों की समीक्षा कर निर्देश दिए। क्राइम मीटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, अनुविभागीय अधिकारी बड़ोनी दीपक नायक, भांडेर कर्णिक श्रीवास्तव सहित सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे।

क्राइम मीटिंग में महिला संबंधी लंबित अपराधों में संवेदनशीलता बरकर 02 माह की समय अवधि में विधिक निराकरण करने, अजा-अजजा के विरुद्ध घटित अपराधों का गंभीरता से निराकरण करने, लंबित गंभीर अपराधों का समय सीमा में निराकरण करने, लंबित चालानों को समय सीमा में न्यायालय में प्रस्तुत करने, सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण, गुम बालक-बालिकाओं की दस्तयाबी के लिए सार्थक प्रयास करने, आपरेशन मुस्कान को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने, अवैध शराब के उत्पादन, विक्रय, परिवहन करने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने, भू-माफिया, खाद्य माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करने, लंबित महिला मर्ग एवं अन्य मर्ग का समय सीमा में निराकरण करने, जप्त माल का समय सीमा में निराकरण, फरारी इनामी बदमाशों की धरपकड़, संपत्ति संबंधी अपराधों में पतारसी के लिए विशेष प्रयास, गंभीर अपराधों में फरार आरोपितों स्थाई वारंटी की शीघ्र गिरफ्तारी करने, पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार मायनर एक्ट एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने, न्यायालय से प्राप्त होने वाले वारंट की शत-प्रतिशत तामिली सुनिश्चित करने के थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close