भांडेर (नईदुनिया न्यूज)। पहुंज नदी के भांडेर-शाहपुर रपटा पर सोमवार शाम तेज बहाव में बह गए 17 वर्षीय किशोर पीयूष का शव करीब 36 घंटे बाद घटनास्थल से तीन किमी दूर बिछरेठा में कछियाना घाट के पास तट के दूसरी तरफ झाड़ियों में उलझा मिला। शव की तलाश में दो दिन से एसडीआरएफ की टीम मोटर वोट से खोजबीन करती रही। लेकिन उसे सफलता नहीं मिली सकी थी।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम 6 बजे भांडेर-शाहपुर रपटा से भैंस लेकर लौट रहे पीयूष सिंह सेंगर पुत्र जंगजीत सिंह निवासी ठकुरास मोहल्ला भांडेर, ओवरफ्लो शाहपुर रपटा से घर की तरफ लौट रहा था कि पानी की तेज धार में बह गया। उस शाम और मंगलवार को शाहजहांपुर पुलिस और भांडेर पुलिस ने पीयूष की तलाशी के लिए रेस्क्यू भी किया। लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच नदी में पानी भी कम होने लगा। लेकिन बुधवार को घटना स्थल से करीब ढाई से तीन किमी नीचे बिछरेठा में कछियाना घाट के पास तट के दूसरी तरफ झाड़ियों में उलझा शव बिछरेठा मंडल उपाध्यक्ष पूरन सिंह यादव को नजर आया। वह सुबह 6 बजे वहां घूमने गए थे। इसकी सूचना उन्होंने सबसे पहले मृतक के निकटवर्ती स्वजन को मोबाइल से दी और इसके बाद थाना प्रभारी भांडेर शशिकुमार को जानकारी दी गई। मौके पर पहुंचे मृतक के स्वजन ट्यूब की मदद से शव तक पहुंचे और कड़ी मशक्कतों के बाद उसे किनारे लाए। यहां से ट्रैक्टर की मदद से शव को भांडेर पीएम के लिए लाया गया। जहां एसआई थाना भांडेर अवतार सिंह यादव की मौजूदगी में बीएमओ डा.आरएस परिहार ने पीएम कर शव स्वजन को सौंप दिया।

दोस्त ने की थी जान बचाने की कोशिश

बताया जाता है कि पीयूष और उसका साथ शैलू दोनों ही भैंसों को लेकर रपटा पार कर रहे थे। जैसे ही वह रपटे पर चढ़े और उसे पार करने आगे बढ़े, अचानक पीयूष का संतुलन गड़बड़ा गया और वह तेज धारा में बह गया। उसे बहता देख शैलू ने उसे बचाने के लिए उफनती नदी में छलांग लगा दी। लेकिन उसका प्रयास निरर्थक साबित हुआ। पीयूष जहां लहरों में गुम हो गया। वहीं शैलू निराश होकर तैरता हुआ तट के दूसरी तरफ पहुंच गया। हालांकि इसके बाद यूपी पुलिस ने तत्काल गोताखोरों को बुलवाकर सर्च कराया। लेकिन उनका भी प्रयास विफल रहा। मंगलवार को भांडेर पुलिस ने भी रेस्क्यू टीम बुलाई लेकिन वह भी पीयूष को नहीं ढूंढ़ सकी।

रपटा पुल पर आवाजाही हुई प्रतिबंधित

घटना की गंभीरता को देखते हुए इस रपटे के दोनों तरफ पुलिस बल लगाकर आवाजाही को पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिया गया। भांडेर तरफ से भांडेर थाने का पुलिस बल और शाहपुर स्टैंड तरफ शाहजहांपुर थाना पुलिस बल लोगों को रपटा से ऊपर बह रहे पानी के मद्देनजर आने जाने से रोक रहा है। हाल में घटित हादसे के चलते पुलिस अब और जोखिम नहीं लेना चाहती।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close