इंदरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। तहसील पटवारी संघ ने बुधवार को इंदरगढ़ तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार मोहनी साहू को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में गिरदावरी बंद करने की मांग के साथ अवकाश के दिनों में पटवारियों से कोई भी काम न लेने एवं बैठक न किए जाने की भी मांग की गई। पटवारियों का कहना था कि वह दिन रात मेहनत करते हैं। अपने परिवार व बच्चों को भी समय नहीं दे पाते। रविवार एवं अवकाश के दिन भी प्रशासन द्वारा कार्य कराया जा रहा है। जिससे हम परेशान हैं। अब हम सभी पटवारी अवकाश के दिनों में काम नहीं करेंगे। अगर प्रशासन हमारी मांगे नहीं मानता तो पटवारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल करेगा।

ज्ञापन में उल्लेख है कि प्रत्येक पटवारी शासन की योजनाओं व कार्यों के समुचित निष्पादन में दिनरात एक करके अपनी प्रभावी भूमिका निभा रहा है। जिसके परिणामस्वरूप शासन प्रशासन को नित नए पुरस्कार प्राप्त होकर देश में अव्वल स्थान प्राप्त हुआ है। मप्र के पटवारियों को तहसील व जिला स्तर पर अधिकारियों द्वारा अमानवीय रुप से चौबीसों घंटे ड्यूटी कराई जा रही है। जिससे वह शासकीय अवकाशों का उपयोग ही नहीं कर पा रहे। समीक्षा बैठकें कभी भी बुला ली जाती हैं। कार्य के दबाबवश विगत वर्ष में मप्र में 35 युवा पटवारियों की आकस्मिक मृत्यु भी हो चुकी है। ऐसी स्थिति में पटवारी अपने पारिवारिक सामाजिक दायित्वों के

निर्वहन करने में समस्या महसूस कर रहे हैं।

कार्यालयीन समय तक ही करेंगे कार्य

ज्ञापन में उल्लेख है कि शासन द्वारा निर्धारित कार्य दिवसों में कार्यालयीन समय सुबह 10 से शाम 5.30 बजे तक ही पटवारी शासकीय कार्यो का संपादन करेंगे व शासकीय अवकाशों कोई कार्य ना कराया जाएं और ना ही कोई बैठक आयोजित की जाए। ताकि पटवारी भी अपने परिवार को समय दे सके। ज्ञापन देने वालों में तहसील अध्यक्ष सहित राघवेंद्र गुर्जर, पीसी यादव, रामखिलावन, मनोज गुप्ता, नीरज शर्मा सहित सभी हल्का पटवारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close