दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बचपन का जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। इस दौरान बच्चों का मानसिक विकास भी होता है। यह बात कलेक्टर संजय कुमार ने गुरूवार को केंद्रीय विद्यालय दतिया में भारत स्काउट एवं गाईड हीरक पंख,गोल्डन एरो बैज शिविर में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहाकि स्काउट गाईड के माध्यम से बच्चों को विभिन्ना गतिविधियों से जोड़ा जाता है। जिससे वह एक अच्छे इंसान बनने के साथ समाज के प्रति उनके कर्तव्य एवं दायित्वों का बोध कर सकें। कलेक्टर ने कहाकि यह दतिया के लिए सौभाग्य की बात है कि मां पीताम्बरा की नगरी को आयोजन की मेजबानी करने का अवसर मिला। हम ऐसे व्यवस्था करें कि बाहर से आने वाले सभी अतिथि छात्र-छात्राएं दतिया से एक अच्छा संदेश लेकर जाएं।

इस मौके पर प्रदेश के विभिन्ना केंद्रीय विद्यालयों से आए छात्र-छात्राओं ने आकर्षक गीत-संगीत के कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी। जिसे सराहा गया है। कार्यक्रम में अर्चना श्रीवास्तव भोपाल, जिला शिक्षा अधिकारी यूएन मिश्रा, प्रोफेसर सुधीर पांड़े, केंद्रीय विद्यालय की प्राचार्य गीता सहित विभिन्ना केंद्रीय विद्यालयों से आए शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम के शुरू में संस्था प्राचार्य गीता ने स्वागत भाषण देते हुए केंद्रीय विद्यालय द्वारा संचालित विभिन्ना गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में अर्चना श्रीवास्तव ने स्काउट गाईड द्वारा की जाने वाली विभिन्ना गतिविधियों की जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहाकि इस आयोजन के माध्यम से बच्चों को घरेलू दायित्व के साथ-साथ पुरातत्व एवं संस्कृति की जानकारी से भी अवगत कराना है। कार्यक्रम के शुरू में संस्था की प्राचार्य गीता ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। आयोजन में मनीष गुप्ता, हेमंत कुमार चंदेल, कीर्ती डिमोरे, नीलेश देशमुख, रामू प्रजापति, लोकेंद्र सिंह बघेल, अर्चना राठौर, विनीता शुक्ला, रूपेश चौधरी, राजकुमार पोराणिक, सुनीती चौरे सहित संस्था के शिक्षकगण आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close