दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विद्यालय के छात्र-छात्राएं भी यातायात नियमों का पालन करें। साथ ही अपने अभिभावकों को भी समझाईश दें कि हमेशा हैलमेट पहनकर दो पहिया वाहन चलाएं और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट अवश्य लगाएं। यह समझाइश एसपी अमन सिंह राठौड ने गुरुवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान स्कूल में आयोजित जागरुकता कार्यक्रम के दौरान कही। एसपी राठौड़ ने कहाकि छात्र-छात्राएं 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर वाहन चलाएं और वाहन चलाते समय ड्राईविंग लाइसेंस साथ रखें। एसपी ने कहाकि सभी स्कूली छात्र-छात्रायें वाहन से स्कूल नहीं आए और न ही वाहन चलाएं। उन्होंने कहाकि यातायात नियमों का सही से पालन करने पर सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सकती है।

कार्यक्रम में अतिरक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, यातायात प्रभारी दीपक साहू, सूबेदार नईम खान आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की गई। तत्पश्चात् विद्यालय के डायरेक्टर अमित शर्मा एवं गोविंदशरण गुप्ता द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों के एसपी राठौड ने जबाब दिए। एसपी राठौड़ ने इजराइल देश के बारे में बच्चों से पूछा तो विद्यालय के कक्षा 11वीं के छात्र जुनैद अली द्वारा इजराइल के बारे में उत्तर दिया गया। प्रश्न का उत्तर पाकर एसपी ने जुनेद की प्रशंसा की। छात्र को सम्मानित करने की बात भी कही गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने बच्चों को वाहन चलाने के दौरान हेलमेट लगाने के फायदे बताएं। साथ ही उन्होंने कहाकि यदि मेरे कहने पर हेलमेट लगाने से एक भी जान बचती है तो मेरा यहां पर आना सफल होगा। कार्यक्रम में ट्रैफिक प्रभारी दीपक साहू ने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में विस्तार से बताते हुए रोड पर पैदल चलने के बारे में भी बताया। उन्होंने इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा यातायात नियमों से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम में पूछे गए प्रश्नों के सभी उत्तर देने वाले विद्यार्थियों को को प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सूबेदार नईम खान ने भी विद्यार्थियों को ट्रेफिक संकेतकों के बारे में विस्तार से बताया। अंत में नवीन शर्मा द्वारा उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन अर्जित चतुर्वेदी द्वारा किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close