दतिया । कोरोना की दूसरी लहर में कई परिवारों ने उनके अपने को खो दिया। उनकी संवेदनों को साझा करने के लिए नईदुनिया ने पहल करते हुए सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन 14 जून को किया है। जिसमें कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही वर्तमान में जो कोरोना से जूझ रहे हैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए सभी प्रार्थना करेंगे। नईदुनिया के इस आयोजन में 14 जून को सुबह 11 बजे अपने घर, आफिस, धर्मस्थल व अन्य जगहों से शहरवासी दो मिनिट का मौन धारण कर सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हो सकेंगे। इस आयोजन में सभी की सहभागिता के लिए प्रशासनिक अधिकारी, व्यापारी व जनप्रतिनिधियों ने अपील की है।

कोरोना के बुरे सपनों को प्रार्थना के माध्यम से मिटाएं

कोरोना महामारी की विभीषिका ऐसी रही कि जिसमें कई परिवारों ने अपने को खोया है और यह दुख जिंदगी भर सालता रहता है। अतः दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए नईदुनिया की इस सर्व धर्म सभा में हम सब मिलकर उन लोगों के लिए प्रार्थना करेंगे जिसमें अनेक लोग ने अपनी जान गंवाई। इसके अलावा उन कोरोना से पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर प्रार्थना करेंगे। - केएल भगोरा, सहायक आबकारी अधिकारी दतिया।

सामूहिक प्रार्थना से बढ़ेगा आत्मबल

सामूहिक प्रार्थना से आत्मबल बढ़ता है। नईदुनिया के सर्वधर्म प्रार्थना अभियान में जुड़कर 14 जून को 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर के प्रति आस्थावान होकर हम सब कोरोना में दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनके परिवार का हौंसला बढ़ाने की कोशिश करें। जो लोग कोरोना के पीड़ित है वह भी शीघ्र स्वस्थ हों यही हमारी कामना रहेगी। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि सर्वधर्म प्रार्थना में सहभागी बनकर हम अपनी संवेदनाएं उन परिवारों के प्रति प्रगट करें, जिन्होंने इस महामारी में अपनों को खोने का दर्द सहा है।

- प्रदीप अग्रवाल, पूर्व विधायक सेवढ़ा एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य।

नए दिन के लिए ईश्वर हमें ताकत दे

नईदुनिया की सर्वधर्म प्रार्थना का जो मूल उद्देश्य है, उसमें संवेदना के साथ एक नए दिन की शुरुआत का भी संदेश है। एक नए दौर की शुरुआत हम प्रार्थना से करेंगे, जिसमें कोरोना में अपनी जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा को शांति मिले और जो लोग अभी भी कोरोना से संघर्ष कर रहे हैं उन्हें भी ईश्वर जल्दी ठीक कर दें।

- नितेश भार्गव, तहसीलदार दतिया।

ईश्वर हमारी प्रार्थना अवश्य सुनेंगे

सर्वधर्म प्रार्थना अभियान के माध्यम से नईदुनिया ने संवेदनशीलता का परिचय दिया है। जिसमें हम सब जुड़कर उन लोगों की आत्म शांति के लिए प्रार्थना करें, जो असमय ही कोरोना के कारण अपने के बीच से चले गए। इसके साथ ही उन लोगों को भी ईश्वर शीघ्र स्वस्थ्य करें, जो अभी भी अस्पतालों में कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। आप सबसे विनम्र अपील है कि इस प्रार्थना में शामिल हो और इन सभी के लिए हम एक सुर में प्रार्थना करें, ईश्वर हमारी यह प्रार्थना अवश्य सुनेंगे। - अमित अग्रवाल, युवा सराफा व्यवसाई दतिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags