बसई/दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 7 अगस्त को प्रदेश भर की सभी उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्ना उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस योजना के तहत गरीब एवं पात्र परिवारों को 10 किलो के खाद्यान्ना के बैग वितरित किए जाएंगे। योजना का शुभारंभ सुबह 11 बजे प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से। यह बात गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को ग्राम नयाखेड़ा बसई में 45 लाख की लागत से निर्मित नवीन 33 केव्ही बसई विद्युत लाईन के ऊर्जाकरण कार्य का लोकार्पण करते हुए कही। उन्होंने कहाकि बिजली के क्षेत्र में बसई वाले अब आत्म निर्भर होंगे।

गृहमंत्री ने कहा कि गांव में पानी की योजना लाए थे। अब नल चालू हो गए हैं, जो कमियां रह गई है उन्हें भी शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। जिले में सड़कों का जाल बिछाया गया है, जिससे लोगों के लिए आवागमन की सुविधा बढ़ी है। उन्होंने इस अवसर पर हाईस्कूल बिल्डिंग की भी घोषणा की। डा. मिश्रा ने कहाकि बसई क्षेत्र एवं दतिया जिला किसी समय छोटा कस्बा एवं शहर के रूप में जाना जाता था, लेकिन आज वह चिकित्सा सुविधाओं के मामले में आत्म निर्भर हो गया है। कोरोना के संकट काल में विभिन्ना स्थानों के मरीज उपचार कराने जिला चिकित्सालय दतिया आए, जो स्वस्थ्य होकर वापिस गए। इस दौरान उन्होंने कहाकि गांव की भजन मंडलियों को वाद्ययंत्रों के लिए भी राशि उपलब्ध कराई जाएगी। कार्यक्रम का संचालन एमडी राजपूत ने किया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष महेश लोधी, समाजसेवी आशीष तिवारी, पूर्व अंत्योदय जिला उपाध्यक्ष डा.सुरेश गुप्ता, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राजपूत, धर्मेंद्र तिवारी, मंडल महामंत्री रामनाम अहिरवार, भगवानदास राजपूत, आलोक तिवारी, रिंकू ठाकुर, प्रवेश तिवारी, बंटी वर्मा, राहुल केवट, पवन पचौरी, मनोज झा, अभिषेक तिवारी, अजय अहिरवार, मातादीन लोधी, हरिमोहन लोधी, पर्वत नायक, सुरेश नायक, रामरतन लोधी, नारायण कुशवाहा, पुष्पेंद्र रावत, विनय यादव, अतुल भूरे चौधरी सहित विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

ग्राम मकड़ारी में पंचायत भवन की घोषणा

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने ग्राम बसई में स्थानीय ग्रामीणजनों की समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को निराकरण के भी निर्देश दिए। गृहमंत्री को ग्रामीणों ने विद्युत, पेयजल, राजस्व प्रकरणों का निराकरण, संबल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नाम जोड़ने तथा डा.भीमराव अम्बेड़कर की मूर्ति लगाने के संबंध में आवेदन दिए। जिन पर कार्रवाई करने के गृहमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए। गृहमंत्री ने इस दौरान ग्राम मकड़री में पंचायत भवन बनाने की घोषणा की।

कार्यशाला में शामिल हुए गृहमंत्री

बसई मंडी में आयोजित मंडल कार्यकर्ता कार्यशाला में गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शामिल होकर मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसी कार्यक्रम में अहिरवार समाज ने डा.श्रीमन् नारायण मिश्रा का स्मृति चिंह भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कार्यकर्तागण मौजूद रहे। कार्यशाला का संचाला एडवोकेट जगदीश गुप्ता ने किया।

दतिया 31 जुलाई फोटो 2 कार्यक्रम को संबोधित करते गृहमंत्री

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local