दतिया।नईदुनिया प्रतिनिधि

प्री -मानसून के तहत शहर को स्वच्छ करने का दावा कर रही नगर पालिका की पोल हल्की सी बारिश ने ही खोल दी है। रविवार शाम को लगभग 6.5 एमएम हुई बारिश के बाद शहर में अधिकांश नालियां औवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रही है। जिसका कारण समय रहते नालियों की सफाई न होना है। इनमें गंदगी भरी होने के कारण आमजन को रास्ता निकलने में भी परेशानी हो रही है।

गौरतलब है कि प्री -मानसून की तैयारियों को लेकर नपा दावे कर रही है कि इस बार जहां कभी भी सफाई नहीं हुई उन क्षेत्रों में भी सफाई की जा रही है। ये सफाई कहां की जा रही है इस विषय में क्या कहें क्योंकी रविवार को हुई हल्की सी बारिश ने शहर भर को ओवर फ्लो कर दिया है। शहर में कई स्थानों पर नालियां दूसरे दिन तक ओवर फ्लो होकर बहती रहीं। जिनकी सफाई दूसरे दिन भी नहीं हुई। इससे इन क्षेत्रों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। वहीं आमजन की माने तो बदबू के चलते लोगों का सांस लेना तक दूभर हो गया है।

-इन क्षेत्रों में हो रही परेशानी

गंदगी व चौक नालियों की समस्या से पूरा शहर परेशानी झेल रहा है। फिर भी मुड़ियन कुंआ, बड़े बहादुर जी की हवेली, होलीपुरा, तिगलिया, लाला का ताल के समीप निचली बस्ती, ईदगाह मौहल्ला, हस्पताल के पीछे, रिछरा फाटक सहित अन्य स्थानों पर हल्की सी बारिश के बाद ही पानी भर गया था। इन स्थानों से कहीं कहीं तो पानी हट गया है। लेकिन कीचड़ के चलते राह चलना मुश्किल हो गया है।

-लोगों को हो रही परेशानी

जल भराव व कीचड़ के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आमजन का कहना है कि समय पर सफाई की गई होती तो आज यह परेशानी न होती है। नालियों चौक होने से भयंकर दुर्गंध के चलते भोजन तक करना दूभर हो गया है। रात को सोते समय भी कूलर पंखे बाहर की हवा के साथ दुर्गंध को पहले खींच लेते हैं। जिससे बच्चों को सोने में परेशानी होती है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

हमारी और से प्री- मानसून कार्य जारी है क्षेत्रों में सफाई की जा रही है। फिर भी अगर कोई क्षेत्र रह गए है। तो उन पर विशेष ध्यान देकर उनकी भी सफाई करवाई जाएगी।

आरबी राजौरिया, सीएमओ नपा

फोटो 12 नाली चौक होने की वजह से सड़क पर बह रहा गंदा पानी

फोटो 13 सडकों पर लगे कचरे के ढेर

Posted By: Nai Dunia News Network