दतिया। एसडीएम जेपी गुप्ता से अभद्रता कर मोबाइल छीनने वाले भांडेर विधायक के पति संतराम सिरोनियां और उनके साथियों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है। वहीं एसडीएम के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने कर मांग आकाश बाल्मीकि और चंद्रशेखर आदिवासी ने की है। दोनों ने एसडीएम पर गाली- गलौज और जातिगत अपमान का आरोप लगाया है। दोनों ने शिकायती आवेदन बड़ौनी थाने में दिया है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को भांडेर से कांग्रेस विधायक विधायक रक्षा सिरोनियां के पति संतराम सिरोनियां और कांग्रेस नेताओं एवं दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता का तीखी नोकझोंक एवं मोबाइल छुड़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

जिसके बाद गुरुवार को संतराम सिरोनियां सहित तीन लोगों पर मामला भी दर्ज किया गया है। बड़ौनी थाना पुलिस ने एसडीएम जेपी गुप्ता की शिकायत पर संतराम सरोनियां निवासी भांडेर, जीतू दांगी निवासी बढ़ौनी, अजय शुक्ला कुंइन पुरा सहित 4-5 अन्य लोगों पर धारा 353, 189, 294, 34, 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

यह था मामला

कांग्रेस नेता संतराम सिरोनियां बुधवार की शाम दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के चैंबर में गिट्टी से भरा हुआ ट्रैक्टर को छुड़वाने के लिए पहुंचे थे। जिस पर भांडेर विधायक पति कुछ कांग्रेसी नेताओं ने एसडीएम पर भाजपा नेताओ के इशारे पर कार्य करने तथा ट्रैक्टर चालक से 10000 की मांग करने आरोप लगाया था। दतिया एसडीएम गुप्ता एवं कांग्रेस नेता नोकझोंक के साथ एक दूसरे का वीडियो बना रहे थे। जिस पर भांडेर विधायक पति ने एसडीएम का मोबाइल छीन लिया था।

एसडीएम के समर्थन में आये प्रशानिक अधिकारी, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

जिलेभर के अधिकारियों ने एसडीएम के पक्ष में एकत्र होकर आरोपितों पर जल्द कार्रवाई को मांग करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। घटनाक्रम के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारी जेपी गुप्ता के समर्थन में उतर आए हैं एवं कांग्रेस नेताओ के विरुद्ध कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा कर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन के दौरान अपर कलेक्टर विवेक सूर्यवंशी, जिला पंचायत सीईओ भगवान सिंह जाटव, पीके शर्मा, धनंजय मिश्रा, एसडीएम जेपी गुप्ता आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

तीन दिन में नहीं हुई गिरफ्तारी तो होगी कलमबंद हड़ताल

एसडीएम के मामले को लेकर दिए गए ज्ञापन में अधिकारियों द्वारा उल्लेख किया है। कि अगर तीन दिन के अंदर एसडीएम के साथ अभद्रता करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया। तो जिले भर के अधिकारी कलम बंद हड़ताल पर चले जाएंगे। कलेक्टर बीएस जामौद द्वारा जल्द कार्रवाई की बात कही है।

Tikamgarh bus accident : झांसी जा रही बस ने ट्रक में टक्कर मारी, तीन की मौत, 32 घायल

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan